ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरटीएमबीयू के कुलपति के लिए राजभवन में साक्षात्कार शुक्रवार को

टीएमबीयू के कुलपति के लिए राजभवन में साक्षात्कार शुक्रवार को

tmu univ rajbhawan vc interview

टीएमबीयू के कुलपति के लिए राजभवन में साक्षात्कार शुक्रवार को
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरFri, 01 Mar 2019 01:55 AM
ऐप पर पढ़ें

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के कुलपति के लिए साक्षात्कार एक मार्च को होगा। इसके लिए टीएमबीयू के साथ दूसरे विश्वविद्यालयों के प्रोफेसर ने भी आवेदन किया है। इसके लिए कुछ लोगों ने छुट्टी का भी आवेदन दिया है।

टीएमबीयू के कुलपति के लिए होने वाले साक्षात्कार में टीएमबीयू के वर्तमान प्रभारी कुलपति, पीजी बॉटनी के प्रोफेसर सुनील चौधरी, पीजी जूलोजी के प्रोफेसर विभूति नारायण सिंह, पीजी के एक अन्य विभाग के अध्यक्ष सहित कुछ अन्य प्रोफेसरों के भी शामिल होने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि टीएमबीयू के कुछ अन्य प्रोफसर जो लीयन पर दूसरी जगहों पर गए हैं या फिर सेवानिवृत्त होकर दूसरे विश्वविद्यालयों में प्रतिकुलपति या प्रभारी कुलपति हैं ने भी आवेदन किया है। टीएमबीयू के प्रभारी कुलपति प्रो. एलसी साहा पहले वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय, आरा में भी प्रभारी कुलपति रह चुके हैं।

इन आवेदनकर्ताओं में से कुछ लोगों ने वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय, आरा के लिए भी आवेदन किया है। इसके लिए तीन मार्च को साक्षात्कार होगा। आरा विश्वविद्यालय में अभी भागलपुर विश्वविद्यालय के ही प्रो. नंद किशोर शाह प्रभारी कुलपति हैं। सूत्रों के अनुसार उन्होंने भी इन दोनों विश्वविद्यालयों के कुलपति के पद के लिए आवेदन किया है। आवेदनकर्ताओं में से कुछ लोगों ने अपने आवेदन की बात कही लेकिन गोपनीयता को लेकर वे खुद अधिकारिक बयान देने से बचते रहे। बताया जा रहा है कि टीएमबीयू के कुलपति के लिए एक दर्जने से अधिक लोगों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है। इसमें से तीन या पांच आवेदकों का नाम अंतिम चरण के लिए रखा जाएगा। कुलपति कौन बनेगा इसको लेकर टीएमबीयू में तरह-तरह के कवायद लगाए जा रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें