अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देखिए PHOTO: पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में 'भारत बंद' असरदार

India closed Effective in bhagalpur against rising petrol and LPG prices and narendra modi governmen

1 / 5पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में विपक्षी दलों का भारत बंद भागलपुर में असरदार रहा, टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन करते कार्यकर्ता।

India closed Effective in bhagalpur against rising petrol and LPG prices and narendra modi governmen

2 / 5पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में भागलपुर में भारत बंद असरदार, मुख्य बाजार के सभी दुकान और शोरूम बंद रहे।

India closed Effective in bhagalpur against rising petrol and LPG prices and narendra modi governmen

3 / 5पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में भागलपुर में भारत बंद के दौरान कांग्रेस की महिला नेता और और कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

India closed Effective in bhagalpur against rising petrol and LPG prices and narendra modi governmen

4 / 5भागलपुर में भारत बंद के दौरान विपक्षी दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ट्रेन सेवा बाधित किया

India closed Effective in bhagalpur against rising petrol and LPG prices and narendra modi governmen

5 / 5पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में विपक्षी दलों का भारत बंद के समर्थक विपक्षी पार्टियों के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भागलपुर के उल्टापुल पर गाड़ियों और बेरियर लगाकर आवागमन बाधित किया।

PreviousNext

पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में विपक्षी दलों का भारत बंद भागलपुर में असरदार रहा। बंद के कारण ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ। मुख्य बाजार की दुकानें बंद रहीं। सड़कों पर वाहन कम चले। बंद समर्थकों ने जगह-जगह टायर जलाकर विरोध जताया। बैंकों और शिक्षण संस्थानों पर भी बंद का असर दिखा। सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के बावजूद बंद समर्थकों ने कई जगहों पर तोड़फोड़ की।

बंद को सफल बनाने के लिए सड़क पर उतरे विपक्षी पार्टियों के नेता
सोमवार की सुबह कांग्रेस, राजद, वामदल, जाप सहित अन्य विपक्षी पार्टियों के नेता बंद को सफल बनाने के लिए सड़क पर उतरे। हाथ में पार्टी का झंडा और डंडा लेकर बंद समर्थकों ने जगह-जगह आवागमन बाधित किया। एहतियात के तौर पर निजी स्कूलों को पूर्व में ही बंद कर दिया गया था। बंद समर्थकों ने मारवाड़ी पाठशाला को बंद करवाया। अन्य सरकारी स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति कम रही। बंद समर्थकों ने कॉलेजों को बंद कराया। तिलकामांझी विवि भवन और कुलपति आवास पर बंद समर्थकों ने पथराव किया। इस दौरान अफरातफरी मच गयी।
 
मुख्य बाजार की अधिकतर दुकानें बंद
विक्रमशिला का रैक स्टेशन पर पहुंचने के बाद बंद समर्थकों ने इंजन के आगे बैठकर परिचालन को बाधित कर दिया। इसके चलते विक्रमशिला एक्सप्रेस 15 मिनट विलंब से रवाना हुई। कहलगांव स्टेशन पर साहिबगंज-जमालपुर पैसेंजर को भी कुछ देर तक रोके रखा। अन्य स्टेशनों पर भी बंद समर्थकों ने ट्रेन सेवा को बाधित किया। आवागमन बाधित होने के चलते लोगों को पैदल स्टेशन आना पड़ा। मुख्य बाजार की अधिकतर दुकानें बंद रहीं। स्टेशन से खलीफाबाग, कोतवाली से घंटाघर और पटलबाबू रोड की दुकानें भी बंद रहीं। शहरी क्षेत्र के अधिकतर पेट्रोल पंप भी बंद रहे। 

बैंकों का शटर गिरा रहा,गाड़ियों का परिचालन बंद
मुख्य सड़कों के किनारे के बैंकों का शटर गिरा रहा। सरकारी कार्यालय और कोर्ट खुला था लेकिन लोगों की उपस्थिति कम रही। बस सहित अन्य गाड़ियों का परिचालन बंद रहा। लंबी दूरी की बसें नहीं चलीं। इसके चलते लोगों को काफी परेशानी हुई। बंद समर्थकों ने लोहिया पुल और खलीफाबाग चौक पर टायर जलाकर विरोध जताया। कई जगहों पर जबरन गाड़ियों की हवा निकाल दी गयी। स्टेशन चौक पर बंद समर्थकों का दिनभर जमावाड़ा लगा रहा। स्टेशन चौक पर एनएच पर बैठ बंद समर्थकों ने आवागमन को बाधित किया। विभिन्न पार्टियों के नेता अलग-अलग टोली बनाकर बंद को सफल बनाने में जुटे रहे। स्टेशन चौक और लोहिया पुल पर सड़क के बीच बैठ बंद समर्थकों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। ट्रेन परिचालन बाधित करने को लेकर आरपीएफ ने प्राथमिकी दर्ज करायी है। हालांकि मोजाहिदपुर और नाथनगर क्षेत्र की दुकानें खुली रहीं। 

मूकदर्शक बनी रही पुलिस
बंद को लेकर महत्वपूर्ण जगहों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस की तैनाती की गयी थी लेकिन बंद समर्थक जगह-जगह जबरन वाहनों को रोक कर हवा निकाल रहे थे। वाहन चालकों को पीछे लौटने को मजबूर कर रहे थे। इस दौरान वहां तैनात पुलिस मूकदर्शक बनी रही। लोहिया पुल पर तो बंद समर्थकों के हंगामा के चलते पुलिस गाड़ी को पीछे ले जाना पड़ा। पुलिस के सामने बंद समर्थक सड़क पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन करते रहे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India closed Effective in bhagalpur against rising petrol and LPG prices and narendra modi government