DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दूसरे चरण में स्टेशन चौक की सड़क होगी स्मार्ट

स्मार्ट सिटी के दूसरे चरण में स्टेशन चौक सहित अन्य सड़कों को स्मार्ट बनाया जाएगा। सैंडिस कंपाउण्ड में पौधे लगाने के अलावा साइकिल ट्रैक आदि बनाया जाएगा। यह निर्णय बुधवार को स्मार्ट सिटी के निदेशक मंडल की बैठक में लिया गया।

आयुक्त ने बताया कि स्मार्ट सिटी के तहत 23.23.7 कि.मी.सड़क को स्मार्ट बनाना है। प्रथम चरण में जीरोमाइल से नरगा के अलावा सैंडिस कंपाउण्ड के चारो तरफ और तिलकामांझी से मायागंज अस्पताल तक सड़क को स्मार्ट बनाने की योजना है। स्टेशन चौक और बाजार की सड़कों पर काम दूसरे चरण में शुरू किया जाएगा। स्टेशन चौक की तरफ की सड़कों की चौड़ाई कम है। उसके लिए अतिक्रमण हटाना होगा। सड़क की वर्तमान स्थिति ,चौड़ाई, अतिक्रमण और ट्रैफिक आदि बिन्दुओं को देखते हुए बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था के लिए वनवे ट्रैफिक के लिए रुट का चयन करने का निर्देश दिया गया है। सड़क किनारे से अतिक्रमण हटाने को कहा गया है ताकि ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिल सके। इसके लिए तकनीकी मूल्यांकन समिति का गठन किया गया। समिति में एनएच के अधीक्षण अभियंता,कार्यपालक अभियंता,पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता,इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रतिनिधि, डूडा के कार्यपालक अभियंता और स्मार्ट सिटी के सीएफओ को शामिल किया गया है।

सैंडिस का सौन्दर्यीकरण होगा

आयुक्त ने बताया कि सैंडिस कंपाउण्ड में चारदीवारी को मजबूत,स्टेशन क्लब का जीर्णोद्धार और विस्तार किया जाएगा। ओपेन थियेटर,जोगिंग ट्रैक,स्वीमिंग पुल का जीर्णोद्धार होगा। साइिकल ट्रैक बनाया जाएगा। पौधा रोपण और वाटर हार्वेस्टिंग की व्यवस्था की जाएगी। सैंडिस के सौर्न्यीकरण के कई कामों को बरसात में ही शुरू किया जाएगा। सौन्दर्यीकरण का काम डीएम की निगरानी में होगा। इसके लिए समिति का गठन किया गया है। इसमें भवन अंचल के अधीक्षण अभियंता, कार्यपालक अभियंता के अलावा पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता,इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रतिनिधि और डूडा के कार्यपालक अभियंता शामिल होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:In the second phase, the road to the station square will be smart