DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  भागलपुर  ›  अग्निकांड की घटना होने पर थानाध्यक्ष और डीएसपी को घटनास्थल पर जाना होगा
भागलपुर

अग्निकांड की घटना होने पर थानाध्यक्ष और डीएसपी को घटनास्थल पर जाना होगा

हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:31 AM
अग्निकांड की घटना होने पर थानाध्यक्ष और डीएसपी को घटनास्थल पर जाना होगा

भागलपुर, वरीय संवाददाता

जिले में कहीं पर अग्निकांड की घटना होने पर सिर्फ फायर ब्रिगेड के पदाधिकारी और जवान नहीं पहुंचेंगे बल्कि संबंधित थाना के थानाध्यक्ष और वहां की पुलिस को भी घटनास्थल पर पहुंचना होगा। इतना ही नहीं आग लगने की बड़ी घटना होती है तो वहां पर संबंधित डीएसपी को भी जाना होगा। इसको लेकर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने भागलपुर सहित सभी जिलों के एसपी को पत्र भेजा है।

लॉ एंड ऑर्डर की समस्या उत्पन्न न हो इसलिए की गयी व्यवस्था

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने जिलों के एसपी को लिखे पत्र में कहा है कि अग्निकांड के बाद घटनास्थल पर लॉ एंड ऑर्डर को लेकर परेशानी उत्पन्न हो जाये इसलिए यह व्यवस्था की जा रही है। किसी वजह से आक्रोशित लोग फायर ब्रिगेड के वाहनों और उनके पदाधिकारी और जवानों को नुकसान न पहुंचा दे इसलिए वहां पर पुलिस का होना जरुरी है। अग्निकांड की घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को मिलने के बाद वहां से संबंधित थाना को तुरंत सूचित किया जायेगा जिसके बाद थानाध्यक्ष अन्य पदाधिकारी और जवान के साथ घटनास्थल पर पहुंचेंगे।

गौरतलब है कि कुछ जिलों में अग्निकांड की घटनाओं के बाद लोग आक्रोशित हो गये थे और उन्होंने फायर ब्रिगेड के वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया था। उन घटनाओं को ही ध्यान में रखते हुए पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को निर्देश जारी किया है। एडीजी ने पुलिस हस्तक नियम का भी उल्लेख किया है जिसमें आग लगने की घटना होने पर पुलिस की जिम्मेदारी का उल्लेख है।

संबंधित खबरें