ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरVIDEO: SSB के IG का ऐलान, नक्सलियों से जल्दी लेंगे जवान की हत्या का बदला

VIDEO: SSB के IG का ऐलान, नक्सलियों से जल्दी लेंगे जवान की हत्या का बदला

बेटी का जन्मदिन मनाने घर पहुंचे एसएसबी जवान की बेरहमी से हत्या किए जाने पर एसएसबी के आईजी संजय कुमार ने कहा कि हम जल्द ही बदला लेंगे। क्षेत्र के नक्सलियों के संपूर्ण सफाए के लिए अभियान चलाया...

जमुई के मनिअड्डा स्थित नवनिर्मित सेंट्रल जेल परिसर में सिकंदर यादव उर्फ गुलक यादव को श्रद्धांजलि देते आईजी
1/ 3जमुई के मनिअड्डा स्थित नवनिर्मित सेंट्रल जेल परिसर में सिकंदर यादव उर्फ गुलक यादव को श्रद्धांजलि देते आईजी
शहीद जवान जवान सिकंदर यादव उर्फ गुलक यादव को गॉर्ड ऑफ ऑनर देते जवान।
2/ 3शहीद जवान जवान सिकंदर यादव उर्फ गुलक यादव को गॉर्ड ऑफ ऑनर देते जवान।
बेटे के साथ शहीद जवान सिकंदर यादव उर्फ गुलक यादव की फोटो(फाइल फोटो)
3/ 3बेटे के साथ शहीद जवान सिकंदर यादव उर्फ गुलक यादव की फोटो(फाइल फोटो)
जमुई। नगर संवाददाताTue, 18 Sep 2018 10:18 PM
ऐप पर पढ़ें

बेटी का जन्मदिन मनाने घर पहुंचे एसएसबी जवान की बेरहमी से हत्या किए जाने पर एसएसबी के आईजी संजय कुमार ने कहा कि हम जल्द ही बदला लेंगे। क्षेत्र के नक्सलियों के संपूर्ण सफाए के लिए अभियान चलाया जाएगा। 

नक्सलियों के खिलाफ चल रही कार्रवाई में तेजी लाएगी एवं छापेमारी के लिए रणनीति बनाकर काम किया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया की क्षेत्र में नक्सलियों की गतिविधियों पर लगाम लगा है और या तो नक्सली मारे जा रहे हैं अथवा पकड़े जा रहे हैं। बरहट की घटना को हताशा में दिया गया है। दहशत फैलाने के लिए नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है इसका माकूल जबाव दिया जाएगा। 

बता दें कि बरहट के पांडेयठीका गांव में नक्सलियों ने छुट्टी पर आए एक एसएसबी जवान की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसी मामले को लेकर मंगलवार को एसएसबी के आईजी संजय कुमार सहित कई पदाधिकारी जमुई पहुंचे थे। एके 47 के इस्तेमाल पर उन्होंने कहा कि जांच की जा रही है कि आखिर नक्सलियों तक यह हथियार कहां से पहुंचे।

घर से खींचकर की एसएसबी जवान की हत्या
बरहट थाना क्षेत्र के पांडेठीका गांव में सोमवार की देर रात नक्सलियों ने घर से खींचकर एसएसबी जवान की हत्या कर दी। मृतक जवान सिकंदर यादव उर्फ गुलक यादव (33 वर्ष) पिता किसुन पहलवान जयनगर नेपाल बॉर्डर पर एसएसबी 48 बटालियन में कार्यरत थे। 
ग्रामीणों के अनुसार रात रात नौ बजे 25-30 नक्सलियों ने वारदात को अंजाम दिया। नक्सलियों ने जवान पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया। जवान के पिता ने बताया कि घर से करीब 50 गज दूर ले जाकर नक्सलियों ने पहले जवान को लाठी से पीटा फिर सिर में गोली मारकर हत्या कर दी। नक्सलियों ने इस क्षेत्र में पहली दफा एके 47 से हत्या की है। मंगलवार को मौके पर पहुंचे सीआरपीएफ जवान ने बताया कि घटनास्थल से एके 47 के छह खोखे बरामद किये गये हैं।

शहीद जवान को दी गई श्रद्धांजलि
जमुई लखीसराय मार्ग पर निर्माणाधीन केंद्रीय कारा में शहीद जवान को आईजी संजय कुमार सहित कई पदाधिकारियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर डीएम धर्मेंद्र कुमार, एसपी जे.रेड्डी, एसएसबी के कमांडेंट सहित कई पदाधिकारियों ने शहीद जवान को नमन किया एवं श्रद्धांजलि दी। इसके बाद अमर शहीद के नारे से पूरा परिसर गुंजायमान हो गया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें