ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरहैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी पहुंचे किशनगंज, सभी दलों को बताया फिरकापरस्त

हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी पहुंचे किशनगंज, सभी दलों को बताया फिरकापरस्त

एआइएमआइएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर सीमांचल के सर्वांगीण विकास को मुद्दा बनाते हुए मंगलवार को ठाकुरगंज से चुनावी शंखनाद कर दिया। इस दौरान...

हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी पहुंचे किशनगंज, सभी दलों को बताया फिरकापरस्त
ठाकुरगंज  (किशनगंज)। निज संवाददाताTue, 10 Jul 2018 11:49 PM
ऐप पर पढ़ें

एआइएमआइएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर सीमांचल के सर्वांगीण विकास को मुद्दा बनाते हुए मंगलवार को ठाकुरगंज से चुनावी शंखनाद कर दिया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस, राजद, भाजपा और जदयू पर बरसते हुए उन्हें फिरकापरस्त कहा।

इससे पहले एआइएमआइएम के चीफ सह हैदराबाद के सांसद ओवैसी मंगलवार को ठाकुरगंज पहुंचे जहां उन्होंने स्थानीय गांधी मैदान में आयोजित जनचेतना सम्मेलन में भाग लिया।  इसमें उन्होंने सीमांचल के विकास के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया। उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान की धारा 371 के तहत सीमांचल के विकास के लिए वे सड़क से लेकर सदन तक मुद्दा उठाएंगे। इसके लिए उन्होंने एक बिल बनाया है जिसे आने वाले 18 जुलाई को संसद सत्र से दौरान पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि संविधान की धारा 371 के तहत ही सीमांचल विकास परिषद का गठन एवं विशेष आर्थिक पैकेज की मांग की जाएगी।

उन्होंने कहा कि 2015 के विधानसभा चुनाव में उनको वोट कटवा कह कर लोगो को बरगलाया गया और महागठबंधन बनाकर भाजपा को रोकने के नाम पर लोगों का वोट लेकर छलने का काम किया। विधानसभा चुनाव के कुछ महीनों के बाद सीएम नीतीश कुमार फिर भाजपा की गोद में बैठ गए। सीमांचल के विकास के नाम पर किये गए वायदे भी भूल गए।

उन्होंने कांग्रेस राजद दोनों को इसका जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि ये सभी फिरकापरस्त ताकतें हैं। उन्होंने कहा कि सीमांचल की मांगों में प्रमुख रूप से ठाकुरगंज में लंबी दूरी की ट्रेनों का ठहराव, महानंदा बेसिन योजना के अलावा 18 और भी मांगे है जिसे वे पूरा करेंगे। उन्होंने अंत में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान को किशनगंज से प्रत्याशी के रूप में घोषणा की। कार्यक्रम को एआइएमआइएम के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने भी संबोधित किया। इस मौके पर एआइएमआइएम पार्टी के सीमांचल के सभी नेता शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें