ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरबिहार: कोसी नदी का बढ़ा जलस्तर, सैकड़ों एकड़ में लगी धान की फसल डूबी

बिहार: कोसी नदी का बढ़ा जलस्तर, सैकड़ों एकड़ में लगी धान की फसल डूबी

नेपाल के तराई क्षेत्र में भारी बारिश होने के कारण कोसी नदी के जलस्तर में वृद्धि हो गयी है।  इससे पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर दो नदी के बीच बसे हुए दर्जनों गांव में बाढ़ का पानी फैल गया है। इस...

बिहार: कोसी नदी का बढ़ा जलस्तर, सैकड़ों एकड़ में लगी धान की फसल डूबी
सुपौल। एक संवाददाताSun, 15 Jul 2018 07:59 AM
ऐप पर पढ़ें

नेपाल के तराई क्षेत्र में भारी बारिश होने के कारण कोसी नदी के जलस्तर में वृद्धि हो गयी है।  इससे पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर दो नदी के बीच बसे हुए दर्जनों गांव में बाढ़ का पानी फैल गया है। इस क्षेत्र में सैकड़ों एकड़ में लगी धान की फसल बर्बाद हो गयी है।

तटबंध के अंदर के लोगों को आवागमन की गंभीर समस्या उत्पन्न हो गयी है। पूर्वी कोसी तटबंध के अंदर लौकहा, कवियाही, उग्रीपट्टी, कड़हरी, तकिया, बहुअरवा, बनैनिया, ढ़ोली, सनपतहा, गौरीपट्टी, गिरधारी, कटैया, भुलिया, सियानी आदि गांवों में बाढ़ के पानी फैलने से लोगों को परेशानी हो रही है।

ग्रामीणों का कहना है कि सरकारी स्तर पर नाव की सुविधा नहीं मिलने से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। तटबंध के अंदर रहने वाले लोग तटबंध के बाहर से ही घरेलू सामग्री सहित मजदूरी करने के लिए आते-जाते हैं। इधर, सीओ शरत कुमार मंडल का कहना है कि कोसी नदी के जलस्तर में वृद्धि हुई थी। लेकिन कोसी नदी के जलस्तर में कमी हो रही है।

लोगों के आवागमन की सुविधा के लिए तटबंध के अंदर सभी पंचायतों में सरकारी स्तर पर नाव की व्यवस्था की जाएगी। सीओ ने बताया कि तटबंध के अंदर फिलहाल अभी किसी भी प्रकार का खतरा नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें