ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरसबौर-कहलगांव के बीच एनएच-80 पर भारी वाहनों का परिचालन शुरू

सबौर-कहलगांव के बीच एनएच-80 पर भारी वाहनों का परिचालन शुरू

भागलपुर से सबौर होकर कहलगांव की तरफ भारी वाहनों का आवागमन गुरुवार से शुरू हो गया। डीएम ने पूर्व के रोक के आदेश को हटा दिया है। गंगा का जलस्तर बढ़ने के चलते खानकित्ता के पास एनएच क्षतिग्रस्त हो गया...

सबौर-कहलगांव के बीच एनएच-80 पर भारी वाहनों का परिचालन शुरू
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरThu, 31 Oct 2019 10:09 PM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर से सबौर होकर कहलगांव की तरफ भारी वाहनों का आवागमन गुरुवार से शुरू हो गया। डीएम ने पूर्व के रोक के आदेश को हटा दिया है। गंगा का जलस्तर बढ़ने के चलते खानकित्ता के पास एनएच क्षतिग्रस्त हो गया था। इसके चलते गत 21 सितम्बर से वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गई थी।

एनएच के कार्यपालक अभियंता द्वारा डीएम को सूचना दी गई है कि एनएच-80 के 136 किमी से 166 किमी तक बाढ़ के चलते सड़क क्षतिग्रस्त हो गई थी। संवेदक द्वारा अधिकांश भाग में मरम्मत का कार्य करा लिया गया है। अब भारी वाहनों का परिचालन किया जा सकता है। सहायक अभियंता और कनीय अभियंता द्वारा निरीक्षण किया जा चुका है। भारी वाहनों के परिचालन के बाद सड़क क्षतिग्रस्त होने पर संवेदक द्वारा मरमत्ति कार्य कराया जाएगा। कार्यपालक अभियंता की रिपोर्ट मिलने के बाद डीएम ने सभी प्रकार के वाहनों के परिचालन पर से रोक हटाने का निर्देश जारी किया है। डीएम ने सबौर और कहलगांव सीओ के अलावा सबौर, घोघा और जीरोमाइल थानाध्यक्षों को रोक हटाने की सूचना दे दी है।

एनएच के कार्यपालक अभियंता को क्षतिग्रस्त सड़क की निगरानी करने और समय-समय पर मरम्मति कार्य करने का निर्देश दिया गया है। डीएम ने जीरोमाइल, घोघा और सबौर में लगे बैरियर को हटाने का निर्देश दिया है। भागलपुर सदर और कहलगांव एसडीओ के अलावा कहलगांव और विधि व्यवस्था डीएसपी को निगरानी करने को कहा गया है। उल्लेखनीय है कि गंगा का जलस्तर बढ़ने के चलते एनएच-80 कई जगहों पर क्षतिग्रस्त हो गया था। भागलपुर से ट्रकों का परिचालन सन्हौला होकर हो रहा था। इसके चलते लोगों को काफी परेशानी हो रही थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें