ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरपुलिस विभाग पर डेंगू की नजर, दारोगा समेत 15 पुलिसकर्मी डेंगू से पीड़ित

पुलिस विभाग पर डेंगू की नजर, दारोगा समेत 15 पुलिसकर्मी डेंगू से पीड़ित

डेंगू ने एक बार फिर अपना पांव पसारना शुरू कर दिया है। कोतवाली थाना व डीआईजी कार्यालय में तैनात दारोगा समेत 15 पुलिसकर्मियों को डेंगू हो गया है। इन पुलिसकर्मियों का विभिन्न निजी अस्पतालों में डेंगू का...

पुलिस विभाग पर डेंगू की नजर, दारोगा समेत 15 पुलिसकर्मी डेंगू से पीड़ित
भागलपुर, कार्यालय संवाददाताSun, 13 Oct 2019 06:29 PM
ऐप पर पढ़ें

डेंगू ने एक बार फिर अपना पांव पसारना शुरू कर दिया है। कोतवाली थाना व डीआईजी कार्यालय में तैनात दारोगा समेत 15 पुलिसकर्मियों को डेंगू हो गया है। इन पुलिसकर्मियों का विभिन्न निजी अस्पतालों में डेंगू का इलाज चल रहा है।

कोतवाली थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर मनिभूषण समेत चार पुलिसकर्मियों को डेंगू हो गया है जबकि डीआईजी कार्यालय में तैनात 11 पुलिसकर्मियों में जांच के बाद डेंगू की पुष्टि हुई जबकि डीआईजी कार्यालय में तैनात सिपाही प्रीति कुमारी व संतोष कुमार को पहले ही डेंगू हो चुका है। 
इससे पहले तातारपुर थाने के इंस्पेक्टर समेत एक दर्जन पुलिसकर्मियों को अब तक डेंगू हो चुका है। इसके अलावा तिलकामांझी थाने के दारोगा समेत दो पुलिसकर्मियों को डेंगू का डंक लग चुका है। इतना कुछ होने के बावजूद थाने में हुए जलजमाव को खत्म करने के लिए निगम स्तर से कोई ठोस पहल नहीं हुई है। सिर्फ एक बार तातारपुर में फॉगिंग कराकर निगम के जिम्मेदारों ने खानापूर्ति कर दी है। 

सदर अस्पताल में डेंगू का वार्ड बनाने का निर्देश
डीएम प्रणव कुमार ने डेंगू की भयावहता को देखते हुए सदर अस्पताल में पांच बेड का डेंगू वार्ड बनाने का निर्देश सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह को दिया है। सिविल सर्जन ने नशा मुक्ति केंद्र में पांच बेड का डेंगू वार्ड बनाने का निर्णय ले लिया है। इस वार्ड की जिम्मेदारी अस्पताल के फिजिशियन डॉ. सीएम सिंह को सौंपे जाने का निर्णय हो चुका है। सदर अस्पताल की पैथोलॉजी में डेंगू-मलेरिया की जांच के लिए किट मौजूद है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें