ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरलखीसराय और जमुई में आकाशीय बिजली तीन की मौत, मुंगेर में पांच महिलाएं झुलसीं

लखीसराय और जमुई में आकाशीय बिजली तीन की मौत, मुंगेर में पांच महिलाएं झुलसीं

बिहार में कुदरत का कहर लगातार जारी है। प्रदेश के लखीसराय और जमुई में शुक्रवार को ठनके(Lightning strike) की चपेट में आने से दो बच्चों समेत तीन की मौत हो गई वहीं दो पशुधन की भी मौत हो गई। ठनका गिरने...

लखीसराय और जमुई में आकाशीय बिजली तीन की मौत, मुंगेर में पांच महिलाएं झुलसीं
लखीसराय, जमुई। हिंदुस्तान टीमFri, 03 Jul 2020 05:15 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में कुदरत का कहर लगातार जारी है। प्रदेश के लखीसराय और जमुई में शुक्रवार को ठनके(Lightning strike) की चपेट में आने से दो बच्चों समेत तीन की मौत हो गई वहीं दो पशुधन की भी मौत हो गई।

ठनका गिरने से दो बच्ची की मौत
लखीसराय के कजरा थाना क्षेत्र के अलग-अलग हिस्सों में शुक्रवार को ठनका गिरने (Lightning strike in lakhisarai of Bihar)  से दो बच्चियों की मौत हो गई। एक बच्ची श्रीधना की रहने वाली है, जबकि दूसरी पुनाडीह गांव की। जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र के श्रीकिशुन पंचायत अंतर्गत श्रीघना गांव में बिजली गिरने से झपसू तांती और जनकदुलारी देवी की दस वर्षीय पुत्री रिमझिम कुमारी की मौत मौके पर ही हो गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि रिमझिम श्रीघना गांव स्थित राजा तालाब के पास बकरी चरा रही थी। इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरने के कारण रिमझिम कुमारी और उसकी बकरी की मौत घटनास्थल ही हो गई।

वहीं दूसरी घटना में बुधौली बनकर पंचायत के पुनाडीह गांव में धानरोपनी करने के दौरान बिजली गिरने से मकेश्वर यादव की 12 वर्षीय पुत्री ममता कुमारी की भी मौत मौके पर ही हो गई। घटना के बाद दोनों गांवों में शोक की लहर दौड़ गई है। स्थानीय लोगों ने मृतक के परिवार को दस-दस लाख रुपये की सहायता की मांग सरकार से की है। वहीं कजरा थाना पुलिस ने दोनों मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए लखीसराय सदर अस्पताल भेजने की तैयारी कर रही है।

जमुई के लठाने में वज्रपात से एक की मौत 
उधर जमुई में शुक्रवार की दोपहर बाद तेज बारिश के बीच हुए वज्रपात (Lightning strike in Jamui of Bihar) में एक चरवाहे की मौत हो गई। जमुई थाना के लठाने गांव स्थित बहियार में वज्रपात से परमेश्वर यादव 58 वर्ष की मौत हुई है। जानकारी के अनुसार भैंस चराने वाले कई लोग बहियार में ही थे कि अचानक तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश के दौरान कम उम्र के चरवाहे भाग खड़े हुए। उम्र अधिक होने के कारण परमेश्वर यादव भाग नहीं पाए। इसी दौरान वज्रपात हो गया। वज्रपात से मौके पर ही उनकी मौत हो गई। इधर गांव के ही उपेंद्र यादव की 2 भैंस की मौत भी वज्रपात के कारण हो गई। मौत की सूचना मिलते ही परिवार वाले बहियार की ओर दौड़ पड़े। मृतक की लाश को उठाकर लोगों ने घर पर लाया। घर पर मृतक को देखने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। परिवार वालों का रो रो कर बुरा हाल था।

मुंगेर में ठनका गिरने से पांच महिलाएं झुलसी
मुंगेर के टेटिया बंबर प्रखंड के गंगटा गांव में ठनका (Lightning strike in Munger of Bihar) की चपेट में आने से 5 महिलाएं झुलस गईं। सभी खड़कपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। सभी महिलाएं शुक्रवार की दोपहर मुंग तोड़ने के लिए बाहर गईं थीं। इस बीच बारिश होने लगी बिजली कड़कने के कारण सभी महिलाएं पेड़ के नीचे खड़ी हो गईं। इसी बीच बिजली पेड़ पर गिरी जिसकी चपेट पर सभी महिलाएं आ गई। सभी महिलाएं एक ही गांव की हैं। घायल महिलाओं के नाम शोभा देवी, बबीता देवी, बबीता देवी की बेटी प्रीति और शांति देवी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें