DA Image
16 नवंबर, 2020|2:35|IST

अगली स्टोरी

गुड न्यूज! सहरसा से रांची के लिए वाया मुंगेर एक और एक्सप्रेस ट्रेन की मिलेगी सौगात

saharsa railway station

सहरसा से रांची के लिए एक और ट्रेन की सौगात मिलेगी। मालदा डिवीजन ने भागलपुर-रांची एक्सप्रेस को सहरसा से चलाने का प्रस्ताव ईस्टर्न रेलवे जोन को भेजा है। प्रस्ताव को जोन से हरी झंडी मिलते ही सहरसा-रांची एक्सप्रेस ट्रेन वाया मुंगेर और जमालपुर रेलखंड पर चलने लगेगी। 

इस ट्रेन से मुंगेर, जमालपुर के रास्ते कोसी क्षेत्र के लोग भोलेशंकर के दर्शन को बाबानगरी देवघर जा पाएंगे। वहीं धनबाद से सीधे रेल नेटवर्क से सहरसा जुड़ जाएगा। इस ट्रेन के परिचालन से एक और फायदा यह होगा कि जसीडीह स्टेशन पहुंचकर लोग हावड़ा के लिए ट्रेनें पकड़ पाएंगे। 

वर्तमान में सहरसा से रोज हटिया को जाने वाली कोसी एक्सप्रेस धनबाद नहीं जाती थी, उसका भी यह ट्रेन विकल्प बनेगी। बता दें कि अभी भागलपुर-रांची 18603/04 सप्ताह में तीन दिन दोनों तरफ से चलती है। रेल सूत्रों की मानें तो सहरसा से इसे चलाने के बाद धीरे-धीरे रोज चलाया जा सकता है।
 
भेजे प्रस्ताव में दिया गया समय
भेजे प्रस्ताव में दिए गए समय के मुताबिक रांची से मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को दोपहर 3 बजकर 10 मिनट पर खुलेगी और जमालपुर, मुंगेर होकर सहरसा स्टेशन सुबह 4.45 बजे पहुंचेगी। सहरसा से रविवार, बुधवार और शुक्रवार को दोपहर 3 बजे खुलेगी और सुबह 5.35 बजे रांची पहुंचेगी।

क्या कहते हैं अधिकारी
मालदा डिवीजन के सीनियर डीसीएम एसके लाल ने कहा कि भागलपुर-रांची एक्सप्रेस को सहरसा तक चलाने का प्रस्ताव तैयार करते सीनियर डीओएम ने ईस्टर्न रेलवे जोन मुख्यालय को भेजा है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Good News: Saharsa to Ranchi express train via munger will be run soon