अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गुड न्यूज! सुपौल से अररिया के बीच चलेगी ट्रेन, रेलमंत्री ने किया शिलान्यास

MP and officers at program of Foundation stone for new rail line between supaul and araria

रेल मंत्री पियूष गोयल ने रविवार को 95 किमी लंबी सुपौल-अररिया नई रेल लाइन का पटना से वीडियो लिंक के माध्यम से शिलान्यास किया। यह रेल लाइन सुपौल जिले से 58 किमी होकर गुजरेगी। इसके लिए सुपौल-पिपरा के बीच भूमि अधिग्रहण का काम पूरा कर लिया गया है।

शेष जगहों पर दिसम्बर महीने तक भूअर्जन का काम पूरा कर लिया जायेगा। 1605.17 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस रेल लाईन के लिए राशि आवंटित कर दी गयी है। इसमें सिविल के लिए 1421.87, संकेत एवं दूरसंचार के लिए 68.44, विद्युत (सामान्य) के लिए 24.70 और विद्युत (ट्रैक्शन) के लिए 90.16 करोड़ रुपया आवंटित किया गया है।

इस रेलखंड में कुल 12 स्टेशनों का निर्माण कराया जायेगा। इसमें आठ क्रॉसिंग और छह हॉल्ट होंगे। अररिया कोर्ट, बसेठी, रानीगंज, खजूरी बाजार, जदिया, त्रिवेणीगंज, पिपरा और सुपौल  क्रॉसिंग स्टेशन बनाये गये हैं। इसके अलावा मिर्जापुर, भार्गवन, मनोलपट्टी, बघैली, लक्ष्मीपुर और थुमहा को हॉल्ट बनाया जायेगा।  इस रेलखंड में 1751.432 एकड़ भूमि अधिग्रहण किया जायेगा। भूमि अधिग्रहण में 5 अरब, 75 करोड़, 69 लाख 51 हजार रुपया लगभग खर्च होने का अनुमान है। इस रेलखंड में 34 बड़े ओर 113 छोटे पुल का निर्माण कराया जायेगा।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:good news railway minister did Foundation stone for new rail line between supaul and araria