Good News: MEMU train starts today between Saharsa and Samastipur route - रेलवे पैसेंजर ध्यान दें, सहरसा और समस्तीपुर ट्रेन रूट पर आज से करें मेमू की सवारी DA Image
19 नबम्बर, 2019|12:09|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेलवे पैसेंजर ध्यान दें, सहरसा और समस्तीपुर ट्रेन रूट पर आज से करें मेमू की सवारी

memu train starts today between saharsa and samastipur route

कोसी क्षेत्र के सहरसा स्टेशन से पहली बार मेमू ट्रेन से सफर करने का सपना सोमवार को साकार होगा। सहरसा से समस्तीपुर के बीच पहली मेमू ट्रेन सोमवार को चलेगी।
 
संभावना है कि समस्तीपुर से सुबह आठ बजे सहरसा के लिए खुलने वाली डेमू ट्रेन के बदले मेमू ट्रेन चलाई जाय। जो सहरसा दोपहर एक बजे के करीब पहुंचकर वापस समस्तीपुर जाय। समस्तीपुर मंडल के डीएमई पावर चंद्रशेखर प्रसाद ने कहा कि समस्तीपुर से सहरसा तक डेमू ट्रेन के बदले सोमवार से मेमू ट्रेन चलने की संभावना है। 

उन्होंने कहा कि सहरसा के लिए पहली बार चलने वाली मेमू ट्रेन की टेस्टिंग रविवार को कर ली गई है। समस्तीपुर में की गई टेस्टिंग सफल रहा है। उन्होंने कहा कि मेमू ट्रेन में डेमू से डेढ़ गुना अधिक यात्री सवार हो सकते हैं। वहीं डेमू से अधिक रफ्तार में मेमू ट्रेन चलने से समय की भी कुछ बचत होगी।
 
पांच दिनों में समस्तीपुर-सहरसा के बीच सिर्फ मेमू चलती नजर आएगी
चार से पांच दिनों में समस्तीपुर-सहरसा के बीच सिर्फ मेमू ट्रेन चलती नजर आएगी। ईसीआर जोन और समस्तीपुर मंडल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए इस रेलखंड में चल रही चार डेमू के बदले मेमू ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। जिसकी शुरुआत सोमवार को पहली मेमू ट्रेन चलाने के साथ हो जाएगी।

सहरसा-पूर्णिया कोर्ट रेलखंड पर दौड़ेगी डेमू ट्रेन
समस्तीपुर-सहरसा के बीच डेमू ट्रेन की जगह मेमू ट्रेन चलाने के बाद सहरसा-पूर्णिया रेलखंड पर डीजल इंजन से चलने वाली डेमू ट्रेन चलाई जाएगी। डीएमई पावर चंद्रशेखर प्रसाद ने कहा कि सहरसा-पूर्णिया कोर्ट के बीच पैसेंजर ट्रेन के बदले डेमू ट्रेन का परिचालन शुरू किया जाएगा। यात्रियों को सुविधा देने के लिए यह किया जाएगा। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Good News: MEMU train starts today between Saharsa and Samastipur route