ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरइस रूट के रेलवे यात्रियों के लिए गुड न्यूज!, अब 25 जनवरी के बाद भी चलेगी सहरसा-भागलपुर डेमू 

इस रूट के रेलवे यात्रियों के लिए गुड न्यूज!, अब 25 जनवरी के बाद भी चलेगी सहरसा-भागलपुर डेमू 

कोसी और अंग प्रदेश के यात्रियों के लिए खुशखबरी है। सहरसा भागलपुर डाउन डेमू स्पेशल ट्रेन 25 जनवरी के बाद भी चलेगी। पहले के नोटिफिकेशन के मुताबिक यह ट्रेन 30 अक्टूबर 2019 से 25 जनवरी 2020 तक 88...

इस रूट के रेलवे यात्रियों के लिए गुड न्यूज!, अब 25 जनवरी के बाद भी चलेगी सहरसा-भागलपुर डेमू 
सहरसा। रंजीतSun, 19 Jan 2020 10:37 AM
ऐप पर पढ़ें

कोसी और अंग प्रदेश के यात्रियों के लिए खुशखबरी है। सहरसा भागलपुर डाउन डेमू स्पेशल ट्रेन 25 जनवरी के बाद भी चलेगी। पहले के नोटिफिकेशन के मुताबिक यह ट्रेन 30 अक्टूबर 2019 से 25 जनवरी 2020 तक 88 ट्रिप ही चलनी थी।

पूर्व मध्य रेल (ईसीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) राजेश कुमार ने कहा कि यात्रियों की डिमांड को देखते सहरसा-भागलपुर अप डाउन डेमू स्पेशल ट्रेन का परिचालन 25 जनवरी से आगे भी जारी रखने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि सहरसा से आठ बोगी वाली डेमू स्पेशल 05502 पूर्व से निर्धारित समय पर सुबह 7.40 बजे ही खुलेगी। बता दें कि इस ट्रेन के चलने से बाबानगरी जाने वाले कोसी क्षेत्र के श्रद्धालुओं का सुल्तानगंज स्टेशन पहुंचना आसान हो गया है।

मेमू में परिवर्तित हो जाएगी डेमू
सीपीआरओ ने कहा कि मुंगेर रेल पुल का विद्युतीकरण कार्य तेजी से चल रहा है। विद्युतीकरण पूरा होते ही सहरसा-भागलपुर अप डाउन डेमू स्पेशल ट्रेन मेमू में परिवर्तित हो जाएगी। फिर बिजली से चलने वाली मेमू ट्रेन सहरसा-भागलपुर के बीच चलने लगेगी।
 
बढ़ जाएगी बोगियों की संख्या
जानकारी के मुताबिक डेमू में आठ बोगी लगी है जबकि मेमू ट्रेन 12 बोगी वाली होती है। ऐसे में चार बोगी बढ़ने से बैठने के लिए यात्रियों को पर्याप्त जगह मिलेगी। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें