DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज!, भागलपुर-लैलख के बीच डबल लाइन पर दौड़ेंगी ट्रेनें

Two Holi Special Trains for bhagalpur from Gandhidham and Ramnagar to Howrah via Bhagalpur

मालदा रेल मंडल की डीआरएम तनु चन्द्रा ने कहा कि भागलपुर से लैलख स्टेशन तक नन इंटरलॉकिंग का कार्य पूरा कर लिया गया है। 14 फरवरी से लैलख तक डबल लाइन में ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा। सीआरएस से स्वीकृति मिल चुकी है। साल के अंत तक लैलख से कहलगांव स्टेशन तक दोहरीकरण का काम पूरा कर लिया जाएगा।

डीआरएम ने बुधवार को एनआई वर्क का निरीक्षण किया। इस दौरान कोचिंग यार्ड सहित अन्य जगहों पर हुए कामों का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि एनआई वर्क लगभग पूरा हो चुका है। सबौर और लैलख में भी हुए कामों का निरीक्षण किया जाएगा। 14.6 किमी में एनआई वर्क हुआ। इस दौरान कई ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा, लेकिन गुरुवार से परिचालन सामान्य हो जाएगा।

 भागलपुर से किऊल के बीच विद्युतीकरण का काम तेजी से चल रहा है। मार्च तक विद्युतीकरण का काम पूरा हो जाएगा। मालदा रेल मंडल क्षेत्र में विद्युतीकरण का काम 2020 तक पूरा कर लिया जाएगा। स्वचालित सीढ़ी का निर्माण कार्य एक महीने में पूरा कर लिया जाएगा।

 डीआरएम ने स्टेशन परिसर का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कैरेज में हुई मंजूषा पेंटिंग की प्रशंसा की। रेल अधिकारियों को बताया कि जल्द ही परिसर में लगे पोल पर झंडा लगाया जाएगा। झरना बंद रहने पर जानकारी ली और प्लेटफॉर्म बनाने का निर्देश दिया। डीआरएम ने फुट ओवरब्रिज और स्वचालित सीढ़ी के काम में तेजी लाने का निर्देश दिया। मौके पर स्टेशन निदेशक सीपी शर्मा, स्टेशन अधीक्षक समीर कुमार, डॉ. सत्येन्द्र कुमार व प्रमोद कुमार उपस्थित थे। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि मंगलवार की रात से भागलपुर और सबौर के बीच दोनों लाइन में ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया है।
 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Good news for railway passengers: now Train will run on double line between Bhagalpur to Lailakh