DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोसीवासियों का सपना पूरा!, सहरसा-मानसी रेलखंड में दौड़ने लगीं इलेक्ट्रिक ट्रेनें

good news electric engine train now start between saharsa-mansi rail section

बड़ी रेललाइन से जुड़ने के बाद 13 साल से इलेक्ट्रिक इंजन ट्रेन चलने का सपना पाले कोसीवासियों के लिए बुधवार का दिन खुशियां लेकर आया। पहली बार सहरसा-मानसी रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन दौड़ती देख लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। जगह-जगह इलेक्ट्रिक इंजन लगी ट्रेन देखने लोगों की भीड़ जुट गई।

सहरसा स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर सहरसा-अमृतसर जनसेवा एक्सप्रेस (15209) को लेकर जा रहे सोनपुर मंडल के लोको पायलट अरुण कुमार सिंह और सहायक लोको पायलट धीरेन्द्र कुमार का माला पहनाकर मुख्य क्रू नियंत्रक अशोक कुमार के., मुख्य लोको निरीक्षण एच. सी. मिश्रा और स्टेशन मास्टर रंजय कुमार ने माला पहनाकर व मिठाई खिलाकर विदा किया। इससे पूर्व अमृतसर-सहरसा जनसेवा एक्सप्रेस और आदर्शनगर-दिल्ली पुरबिया एक्सप्रेस इलेक्ट्रिक इंजन लगी सहरसा स्टेशन पहुंची। पुरबिया एक्सप्रेस को लेकर छपरा से सहरसा के लोको पायलट राजेश कुमार चौधरी और सहायक लोको पायलट अबू सालेह पहुंचे थे। 

समस्तीपुर रेल डिवीजन के डीएमई (पावर) चंद्रशेखर प्रसाद ने कहा कि गुरुवार को अमृतसर से आने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस भी इलेक्ट्रिक इंजन लगकर आएगी और सहरसा से इलेक्ट्रिक इंजन लगकर खुलेगी। गरीब रथ को लेकर सहरसा के लोको पायलट अशोक कुमार एच. और सहायक अरविंद कुमार चौधरी जाएंगे। इलेक्ट्रिक इंजन ट्रेन चलने से बरौनी में इंजन बदलने और लाइन क्लियरिंग में लगने वाला करीब आधा घंटा समय बचेगा। लंबी दूरी की इन ट्रेनों के परिचालन में सुधार होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:good news electric engine train now start between saharsa-mansi rail section