DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Good News: सहरसा-सरायगढ़ के बीच मार्च तक ट्रेन सेवा, DRM ने की घोषणा

DRM announcement that Train service will be start in March between Saharsa to Saraigarh

सहरसा-सरायगढ़ ब्रॉडगेज का फरवरी में सीआरएस निरीक्षण होगा। सीआरएस से हरी झंडी मिलने के बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा। इसी साल मार्च में सहरसा-सरायगढ़ के बीच ट्रेन चलाने की योजना है। समस्तीपुर मंडल के डीआरएम आरके जैन ने सोमवार को सहरसा स्टेशन पर चल रहे एनआई और आमान परिवर्तन निरीक्षण के बाद यह बातें कही।

डीआरएम ने कहा कि इसी महीने इंटरलॉकिंग का कार्य शुरू होगा। उन्होंने कहा कि सीआरएस द्वारा गढ़बरूआरी निरीक्षण के क्रम में बनमनखी बड़हरा कोठी रेलखंड का भी निरीक्षण करने की संभावना है। डीआरएम ने कहा कि नवनिर्मित तीन प्लेटफार्म का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। अब कुल पांच प्लेटफार्म के होने से गाड़ियों के परिचालन में किसी तरह की कोई दिक्कतें नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि नवनिर्मित प्लेटफार्म का नई व्यवस्था के तहत नॉन इंटरलॉकिंग किया जाएगा। इसके बाद नये प्लेटफार्म से ट्रेनें चलने लगेंगी। इंटरलॉकिंग के दौरान सभी ट्रेनों का परिचालन में विलंब होने की संभावना रहेगी। इस दौरान दो तीन दिनों के लिए कुछ ट्रेनों को भी रद्द किया जा सकता है। नॉन इंटरलॉकिंग कार्य पूरा होने पर सरायगढ़ तक काम को गति दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में सहरसा स्टेशन पर सौन्दर्यीकरण के लिए तोड़फोड़ कर सर्कुलेटिंग एरिया का विकास किया जा रहा है। आने वाले समय में सहरसा स्टेशन सबसे सुंदर व अच्छा स्टेशन बनेगा। डीआरएम ने कहा कि फुट ओवरब्रिज को 20 फीट चौड़ा किया जा रहा है। यार्ड की री-मॉडलिंग कार्य चल रहा है। बुकिंग ऑफिस, पार्सल ऑफिस आदि को प्लेटफार्म एक पर शिफ्ट किया जाएगा। पूर्णिया रूट में भी और ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

डीआरएम के निरीक्षण के दौरान सीनियर डीईएन थ्री मयंक अग्रवाल, सीनियर डीएसटीई अभिषेक कुमार, डिप्टी चीफ इंजीनियर डी एस श्रीवास्ताव, डीसीएम आशुतोष शरण, असिस्टेंट कमांडेंट ए. के. शाही, डीआरएम के पीए पप्पूजी, स्टेशन डायरेक्टर प्रेम कुमार, एडीईएन मनोज कुमार, डीसीआई राजेश रंजन श्रीवास्तव, स्टेशन अधीक्षक अरूण कुमार, डीएमओ डा. अनिल कुमार, एएनई आलोक कुमार सिंह, टेलीकॉम इंस्पेक्टर अमित कुमार सुमन, इंस्पेक्टर सारनाथ व अन्य थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Good News DRM announcement that Train service will be start in March between Saharsa to Saraigarh