ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरछात्रा ने पंखे से फंदा लगा कर ली आत्महत्या

छात्रा ने पंखे से फंदा लगा कर ली आत्महत्या

सजौर थाना क्षेत्र के एक गांव में बीए पार्ट-वन की एक छात्रा ने घर में बिजली पंखे से ओढ़नी के फंदे के सहारे लटक कर आत्महत्या कर ली। घटना मंगलवार की देर शाम की...

छात्रा ने पंखे से फंदा लगा कर ली आत्महत्या
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरThu, 18 Apr 2019 01:15 AM
ऐप पर पढ़ें

सजौर थाना क्षेत्र के एक गांव में बीए पार्ट-वन की एक छात्रा ने घर में बिजली पंखे से ओढ़नी के फंदे के सहारे लटक कर आत्महत्या कर ली। घटना मंगलवार की देर शाम की है। मामले में छात्रा के पिता के आवेदन पर सजौर थाना में यूडी केस दर्ज किया गया है।

मंगलवार को छात्रा के पिता परिवार के अन्य सदस्यों के साथ गेहूं तैयारी करने खेत गए थे। घर में छोटा भाई ने अपनी बहन को फोन से किसी से बात करते देख लिया। छोटे भाई ने मां-पिताजी से शिकायत करने की बात कही। इस बात से गुस्सायी छात्रा ने कमरा बंद कर पलंग पर कुर्सी व उसके उपर छोटा-सा स्टूल रख दुपट्टा के सहारे पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। बेटी की फांसी लगाने की सूचना मिलते ही माता-पिता घर पहुंचे और फंदा खोलकर उसे नीचे उतारा लेकिन तबतक उसकी सांसें थम चुकी थी। मृत छात्रा के दो भाई हैं। तीनों भाई-बहन बचपन से अपनी नानी के घर रजौन थाना क्षेत्र के एक गांव में रहकर पढ़ाई करते थे। मैट्रिक परीक्षा पास करने के बाद उसने डीएन सिंह कॉलेज भूसिया, रजौन से इंटर पास कर बीए पार्ट वन की पढ़ाई कर रही थी। पिता ने तीनों बच्चों को अच्छी शिक्षा के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

बेटी की शादी के लिए अच्छे लड़के की हो रही थी तलाश

वह खुद खेती व साइकिल मिस्त्री का काम कर बच्चों के लिए रात-दिन मेहनत कर रहे थे। हाल ही में बड़े बेटे को भागलपुर में रहकर प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी करने के लिए भेज दिया था। बेटी का संगत बिगड़ता देख उसे घर पर रखने लगा। तबसे वो घर पर रह रही थी। परिजनों ने बताया कि बेटी के लिए किसी अच्छी नौकरी करनेवाले लड़के की तलाश की जा रही थी। लेकिन बेटी किसी से फोन पर बात करती रहती थी। बच्ची की नादानी के चलते ऐसी घटना हो गई।

परिवार के सदस्य काफी सदमें में

घर की एकलौती बेटी होने के चलते परिवार के सदस्य अचानक घटना हो जाने से काफी सदमे में हैं। छात्रा की मां, बेटी का शव देख बार-बार दहाड़ मारकर रो रही थी। घटना से गमगीन ग्रामीणों ने बताया कि छात्रा का परिवार गांव में सभ्य तरीके से रहता है। बच्ची इस तरह का कदम उठा लेगी यह किसी को अंदाजा नहीं था। जानकारी के अनुसार छात्रा अपने नानी घर रहते ही किसी के संपर्क में आ गई थी। परिवार के सदस्यों ने उसे वहां से घर ले आया लेकिन उसकी आदत में बदलाव नहीं हो पाया।

सप्ताह भर पहले कॉलेज में उसे प्रेमी ने दिया था मोबाइल

सप्ताह भर पहले कॉलेज में उसे प्रेमी ने मोबाइल फोन दिया था। इसकी जानकारी परिवार को नहीं थी। उसी मोबाइल से वह मंगलवार शाम में बात कर रही थी। इस दौरान उसके छोटे भाई ने देख लिया और दोनों भाई-बहन में कहासुनी हो गई। छात्रा के परिवार के कई अन्य सदस्य घटना की सूचना पर गांव पहुंचे। सजौर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सजौर थाना प्रभारी शंकर दयाल प्रभाकर ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें