From Bhagalpur to Howrah via Dumka new kavi guru express train now ready for run and fare only Rs 130 - भागलपुर से हावड़ा वाया दुमका करें इस एक्सप्रेस ट्रेन में सफर, किराया मात्र 130 रुपये! DA Image
15 दिसंबर, 2019|9:35|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भागलपुर से हावड़ा वाया दुमका करें इस एक्सप्रेस ट्रेन में सफर, किराया मात्र 130 रुपये!

bhagalpur railway station

भागलपुर से वाया दुमका हावड़ा के लिए नई एक्सप्रेस ट्रेन 10 नवंबर से चलाने की तैयारी शुरू हो गई है। किलोमीटर के आधार पर वाया दुमका हावड़ा जाने के लिए 130 रुपये किराया लगेगा। कवि गुरु नाम के इस एक्सप्रेस ट्रेन में कुल 12 बोगियां हैं और सभी जेनरल हैं। इसलिए जनरल टिकट का किराया निर्धारित करने के लिए स्टेशन फेयर मुख्यालय से तलब हुआ है।

किलोमीटर के आधार पर किराया का जो आकलन हुआ है उसके अनुसार वाया दुमका हावड़ा जाने के लिए 130 रुपये किराया चुकाना होगा, जबकि वाया साहिबगंज जाने पर 155 रुपये किराया चुकाना पड़ रहा है। रेलकर्मियों का कहना है कि किराया तालिका अकाउंट सेक्शन से संशोधित होकर अगले कुछ दिनों में जारी कर दी जाएगी। वाया दुमका भागलपुर से हावड़ा की दूरी 361 किलोमीटर है और वाया सहिबगंज 419 किलोमीटर। 

भागलपुर में प्लेटफार्म मेंटनेंस होगा
कवि गुरू एक्सप्रेस प्रतिदिन चलेगी। रात 9.20 बजे यह ट्रेन भागलपुर पहुंचेगी और सुबह 5.45 बजे भागलपुर से रवाना होगी। लिहाजा संभावना है कि इस ट्रेन का भागलपुर में ऑन प्लेटफार्म ही मेंटेनेंस होगा, क्योंकि प्राइमरी मेंटेनेंस हावड़ा में ही होता है। 

एसी चेयरकार की संभावना
संभावना है कि स्लीपर और एसी बोगियां भी लगायी जाएंगी। चूंकि अप और डाउन दोनों ट्रेनें दिन में ही चलेंगी इसलिए एसी चेयरकार लगाए जाने की संभावना अधिक है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:From Bhagalpur to Howrah via Dumka new kavi guru express train now ready for run and fare only Rs 130