freight train derail near saharsa yard and train operations disrupt in Katihar and Mansi routes - सहरसा यार्ड में मालगाड़ी बेपटरी, कटिहार और मानसी रूट में ट्रेन परिचालन बाधित- VIDEO DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सहरसा यार्ड में मालगाड़ी बेपटरी, कटिहार और मानसी रूट में ट्रेन परिचालन बाधित- VIDEO

freight train derail near saharsa yard and train operations disrupt in katihar and mansi routes

सहरसा यार्ड में 54 बोगी वाली मालगाड़ी बेपटरी हो गई। इसकी वजह से सहरसा-कटिहार रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन और सहरसा-मानसी रेलखंड पर इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेनों का परिचालन बंद हो गया है। विभिन्न स्टेशनों पर फंसी इलेक्ट्रिक इंजन लगकर पहुंची ट्रेनों को सहरसा से डीजल इंजन भेजकर चलाने की व्यवस्था बहाल करने में रेल अधिकारी जुट गए हैं। दुर्घटना का समय दोपहर 1.08 बजे बताया जा रहा है। 

बताया जा रहा है कि गिट्टी खाली कर लौटी 54 बोगी वाली मालगाड़ी सहरसा स्टेशन से दिन के 12.45 बजे खुली। जैसे ही यह सहरसा यार्ड से बैजनाथपुर जाने के लिए चली 98.9 किमी पास तेज रफ्तार के कारण उछाल मारते हुए बेपटरी हो गए। एक बोगी का सभी आठ चक्का और दूसरी बोगी का चार चक्का कुल 12 चक्का पटरी से उतर गया। 

एक चक्का पूरी तरह से बाहर निकल पटरी के बगल में जाकर गिरा। एक बिजली पोल और ओवरहेड तार इंजन की गाड़ी की चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हो गया। सहरसा-मानसी और सहरसा-कटिहार रूट में जगह-जगह ट्रेनें फंसी हुई है। यात्री परेशान हैं। दोपहर 1.26 बजे सूचना मिलने पर समस्तीपुर से एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन लेकर समस्तीपुर मंडल के एडीआरएम संतराम मीणा, सीनियर डीईएन थ्री मयंक अग्रवाल, डीएमई पावर चंद्रशेखर प्रसाद और एओएम मनोज कुमार घटनास्थल के लिए चल चुके हैं। शाम के करीब चार से साढ़े चार बजे एआरटी पहुंचने के बाद उतरे चक्का उठाकर ट्रेन परिचालन बहाल किया जाएगा।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:freight train derail near saharsa yard and train operations disrupt in Katihar and Mansi routes