ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरअररिया में जदयू, राजद समेत 4 ने विधानसभा उपचुनाव के लिए पर्चे भरे

अररिया में जदयू, राजद समेत 4 ने विधानसभा उपचुनाव के लिए पर्चे भरे

अररिया के जोकीहाट विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन के छठे दिन बुधवार को एनडीए की ओर से जदयू प्रत्याशी मो. मुर्शीद आलम ने पर्चा भरा। मुर्शीद पहले भी दो बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके...

अररिया में जदयू, राजद समेत 4 ने विधानसभा उपचुनाव के लिए पर्चे भरे
अररिया। एक संवाददाताWed, 09 May 2018 08:26 PM
ऐप पर पढ़ें

अररिया के जोकीहाट विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन के छठे दिन बुधवार को एनडीए की ओर से जदयू प्रत्याशी मो. मुर्शीद आलम ने पर्चा भरा। मुर्शीद पहले भी दो बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं।

2005 में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर और 2010 में एनसीपी के टिकट पर सिकटी विधानसभा से चुनाव लड़ चुके हैं। वहीं राजद की ओर से सांसद सरफराज आलम के भाई शहनवाज ने नामांकन पर्चा दाखिल किया। वह पहली बार चुनावी मैदान में उतर रहे हैं।

टिकट को लेकर परिवार में काफी खींचतान थी। सांसद के पुत्र भी टिकट चाहते थे। इन दोनों के अलावा निर्दलीय उम्मदीवार शब्बीर अहमद और प्रसेनजीत कृष्णा ने नामांकन दाखिल किया है। अब तक कुल चार लोगों ने पर्चे भरे हैं। 10 मई को नामांकन पर्चा दाखिल करने का आखिरी दिन है। निर्वाचन पदाधिकारी सह अपर समाहत्र्ता अमोद कुमार शरण के समक्ष नामजदगी का पर्चा भरा गया। 

राजद और जदयू के प्रत्याशी के नामांकन के दौरान उनके समर्थकों की भीड़ समाहरणालय तक आयी। दोनों दलों ने नामांकन के बाद अगल-अलग जगहों पर जनसभा भी की जिनमें पार्टी के दिग्गज नेता और मंत्री जुटे। 28 मई को उपचुनाव है। मौजूदा सांसद सरफराज आलम के विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद यह सीट खाली हुई थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें