For the first time tourist train from Bhagalpur region for pilgrims - तीर्थयात्रियों के लिए भागलपुर जोन से पहली बार टूरिस्ट ट्रेन DA Image
18 नबम्बर, 2019|11:52|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीर्थयात्रियों के लिए भागलपुर जोन से पहली बार टूरिस्ट ट्रेन

default image

तीर्थयात्रियों के लिए रेलवे ने पहली बार भागलपुर क्षेत्र से ही टूरिस्ट ट्रेन की सेवा लांच की है। आईआरसीटीसी पूर्वी जोन पांच जनवरी को आस्था सर्किट टूरिस्ट ट्रेन चलाएगा। यह ट्रेन योग नगरी मुंगेर से रवाना होगी और भागलपुर में भी इसका बोर्डिंग होगा।

यह ट्रेन दुमका, आसनसोल, कटक होकर दक्षिण भारत जाएगी और तिरुपति, मदुरै, रामेश्वरम, कन्याकुमारी आदि जगहों की यात्रा कराएगी। ट्रेन फिर उसी रास्ते से सभी बोर्डिंग प्वाइंट पर तीर्थयात्रियों को छोड़ेगी। शुक्रवार को आईआरसीटीसी के सीनयिर सुपरवाइजर मनीष कुमार और दीपांकर मन्ना ने भागलपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 10 दिनों की यह यात्रा पांच जनवरी को प्रारंभ होगी और 14 जनवरी को समाप्त होगी। इसके लिए प्रति व्यक्त 9,450 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है। इसमें स्लीपर क्लास में यात्रा, धर्मशाला में रात्रि वश्रिाम, सातों दिन शाकाहारी भोजन व नास्ता, बस की सुविधा, यात्रा बीमा आदि शामिल है। बुकिंग ऑनलाइन होगी लेकिन भागलपुर स्टेशन पर बुकिंग सहायता काउंटर भी खुलेगा।

अब यकीन हुआ भागलपुर क्षेत्र में हैं तीर्थयात्री : पहले रेलवे या आईआरसीटीसी को यह यकीन नहीं था कि भागलपुर क्षेत्र में तीर्थयात्रियों की बुकिंग होगी लेकिन गत अगस्त में सिर्फ भागलपुर और जमालपुर में बोर्डिंग प्वाइंट देने से तीर्थयात्रियों की अच्छी संख्या मिली थी। इसको देखते हुए इस बार आईआरसीटीसी ने यहीं से ट्रेन रवाना करने का निर्णय लिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: For the first time tourist train from Bhagalpur region for pilgrims