ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरजन वितरण की दुकानों में सामाजिक दूरी का पालन करें

जन वितरण की दुकानों में सामाजिक दूरी का पालन करें

26 हजार परिवारों को दिया गया अनाज

जन वितरण की दुकानों में सामाजिक दूरी का पालन करें
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरSun, 26 Jul 2020 08:44 PM
ऐप पर पढ़ें

निर्देश

जिला प्रशासन ने सभी डीलरों को दिया निर्देश

26 हजार परिवारों को दिया गया अनाज

भागलपुर, वरीय संवाददाता

कोरोना संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन ने सभी जन वितरण प्रणाली की दुकानों में सामाजिक दूरी का पालन करने का निर्देश दिया गया है। लापरवाही बरतने वाले डीलरों के विरुद्ध कार्रवाई करने की चेतावनी दी गयी है।

शुक्रवार से जिले में अनाज वितरण का काम शुरू कर दिया गया है। अभी तक 26 हजार परिवारों को अनाज वितरण कर दिया गया है। जिला आपूर्ति पदाधिकारी अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जन वितरण प्रणाली की दुकानों में सामाजिक दूरी का पालन करने के साथ मास्क अनिवार्य रूप से पहनने का निर्देश दिया गया है। सभी दुकानों में सेनिटाइजर की व्यवस्था करने को कहा गया है।

95 हजार नया राशन कार्ड वितरित

भागलपुर, वरीय संवाददाता

जिले में 95 हजार परिवारों को नया राशन कार्ड का वितरण कर दिया गया है। अभी सात हजार और परिवारों को नया राशन कार्ड वितरित करना है। खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग ने 15 और बाद में 20 जुलाई तक सभी लाभुकों को कार्ड वितरित करने का निर्देश दिया था। जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने बताया कि सात हजार लाभुकों से संबंधित पीडीएफ विभाग से विलंब से मिला। एक-दो दिन में सभी लाभुकों को नया राशन कार्ड दे दिया जाएगा। घर-घर जाकर नया राशन कार्ड दिया जा रहा है। इसके लिए अतिरिक्त कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें