ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरखेल-खेल में खलिहान में रखे धान के टाल छिपा बच्चा, अचानक लगी आग में जिंदा जला

खेल-खेल में खलिहान में रखे धान के टाल छिपा बच्चा, अचानक लगी आग में जिंदा जला

भागलपुर के सुल्तानगंज में खलिहान में रखे धान के टाल में अचानक आग लगने से पांच साल का मासूम जिंदा जल गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। हादसा सुल्तानगंज प्रखंड के भीरखुर्द पंचायत अंतर्गत वार्ड चार...

खेल-खेल में खलिहान में रखे धान के टाल छिपा बच्चा, अचानक लगी आग में जिंदा जला
सुल्तानगंज(भागलपुर)। निज संवाददाताSun, 03 Feb 2019 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर के सुल्तानगंज में खलिहान में रखे धान के टाल में अचानक आग लगने से पांच साल का मासूम जिंदा जल गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। हादसा सुल्तानगंज प्रखंड के भीरखुर्द पंचायत अंतर्गत वार्ड चार स्थित चतुरचक में रविवार को दोपहर तीन बजे के करीब हुआ। ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका।

जानकारी के मुताबिक खलिहान में गणेश रविदास एवं किशुन रविदास का पुआल रखा था। वहां कई छोटे बच्चे खेल रहे थे। इस दौरान बच्चा रवि कुमार पिता विशुनदेव टाल में जाकर छिप गया था जिसमें अचानक आग लग गई। आसपास के लोगों को जैसे ही खबर लगी वे लोग आग बुझाने वहां पहुंचे। इस दौरान रवि को बुरी तरह से झुलसे हालत में बाहर निकाला गया, उसकी मौत हो चुकी थी।
 
सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने शव को उठाना चाहा लेकिन परिवार वाले मुआवजे की मांग पर अड़ गए। इस दौरान शशिकांत कुमार एवं  पंचायत के मुखिया संजीव कुमार सुमन घटनास्थल पर पहुंचे। मुखिया ने अपनी ओर से दाह संस्कार हेतु आर्थिक सहयोग करने तथा सीओ ने आपदा के तहत चार लाख दिए जाने का भरोसा दिलाया। पुलिस ने बताया कि मृत बच्चे की मां गीता देवी के बयान पर यूडी केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है जिसे सोमवार को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा। 

दिल्ली में रहते हैं मृत बालक के पिता  
झुलस कर मौत के मुंह में समाए पांच वर्षीय रवि कुमार के पिता विशुनदेव रविदास दिव्यांग होने के बावजूद घर से बाहर दिल्ली में रहकर मोची का काम कर परिवार का भरण-पोषण करते हैं। वहीं मां गीता देवी पुत्र की मौत से काफी सदमे में है। वह बार-बार बेहोश हो जा रही है। दादी अरुणा देवी का भी रोते-रोते बुरा हाल है। चाचा जिच्छो रविदास ने बताया कि मृत बालक तीन भाई में सबसे छोटा था तथा आंगनबाड़ी केन्द्र चतुरचक में पढ़ता था।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें