DA Image
21 सितम्बर, 2020|7:03|IST

अगली स्टोरी

पीजी डॉक्टर समेत तीन मरीजों की पहली रिपोर्ट निगेटिव, मिली राहत

default image

22 अप्रैल को कोरोना पॉजीटिव पाये गये जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल के पीजी छात्र समेत भागलपुर के तीन मरीजों ने कोरोना के खिलाफ जंग लगभग जीत ली है। इसके अलावा भागलपुर के एक और बांका के दो कोरोना पॉजीटिव मरीजों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। उम्मीद जतायी जा रही है कि ये तीनों मरीज भी जांच में कोरोना निगेटिव पाये जाएंगे। इनकी रिपोर्ट का मायागंज अस्पताल प्रबंधन बेसब्री से इंतजार कर रहा है। जेएलएनएमसीएच के एमसीएच कोरोना आइसोलेशन वार्ड में पीजी छात्र समेत भागलपुर जिले के चार व बांका जिले के दो कोरोना पॉजीटिव मरीज भर्ती हैं। नोडल प्रभारी डॉ. हेमशंकर शर्मा ने बताया कि पीजी छात्र, सिंकदरपुर, सन्हौला के पुरुष व बिहपुर की महिला मरीज व बांका जिले के कोरोना पॉजीटिव पुरुष का सैंपल 27 अप्रैल को जांच के लिए आरएमआरआई पटना भेजा गया था। जबकि बांका के दूसरे कोरोना पॉजीटिव मरीज का सैंपल जांच के लिए 29 अप्रैल को पटना भेजा गया था। इनमें से बिहपुर, सिकंदरपुर व पीजी छात्र की जांच रिपोर्ट गुरुवार को आ गयी। ये तीनों कोरोना निगेटिव पाये गये हैं। जबकि बांका के दोनों व सन्हौला के कोरोना पॉजीटिव मरीज की जांच रिपोर्ट का अब तक इंतजार किया जा रहा है।

पांच का दोबारा भेजा गया सैंपल:डॉ. शर्मा ने बताया कि 22 अप्रैल को कोरोना पॉजीटिव पाये गये बांका के एक व भागलपुर के चार कोरोना संक्रमितों का सैंपल गुरुवार को दोबारा लिया गया और उन्हें जांच के लिए पटना भेज दिया गया। जबकि बांका के दूसरे कोरोना पॉजीटिव की रिपोर्ट अगर गुरुवार की रात तक आ गयी तो उसका जांच सैंपल शुक्रवार को लेकर जांच के लिए भेज दिया जायेगा। दोबारा जांच में छह मरीज कोरोना निगेटिव मिल गये तो पूरी उम्मीद है कि शनिवार या फिर रविवार को सभी छह कोरोना पॉजीटिव मरीजों की अस्पताल से छुट्टी कर दी जायेगी। इन छह मरीजों का बीपी, शुगर, एक्सरे रिपोर्ट व इसीजी रिपोर्ट सकारात्मक है और ये पूरी तरह से स्वस्थ दिख रहे हैं।

46 संदिग्धों का लिया गया सैंपल:सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह ने बताया कि अल्पसंख्यक कल्याण छात्रावास में बनाये गये क्वॉरंटाइन सेंटर पर गुरुवार को 46 कोरोना के संदिग्ध मरीजों का सैंपल लिया गया और इन्हें जांच के लिए आरएमआरआई पटना भेज दिया गया। इनमें बुधवार सुबह प्रसव के लिए आयी शाहकुंड की महिला व उसका पति भी शामिल है। जब तक इनकी जांच रिपोर्ट नहीं आ जाती है, तब तक इन्हें सेंटर पर आइसोलेट किया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:First report of three patients including PG doctor negative got relief