ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरVIDEO: धूमधाम से मनाया जा रहा कुर्बानी का पर्व ईद उल जोहा, मस्जिदों में अदा की गई नमाज

VIDEO: धूमधाम से मनाया जा रहा कुर्बानी का पर्व ईद उल जोहा, मस्जिदों में अदा की गई नमाज

कुर्बानी का पर्व ईद उल जोहा(बकरीद) बुधवार को धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर भागलपुर के खानकाह-ए सहाबा जिया, ततारपुर चौक समेत शहर के मस्जिदों व् ईदगाह मैदानों में में कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार...

ततारपुर चौक पर बकरीद का नमाज अदा करते मुस्लिम समुदाय के लोग
1/ 5ततारपुर चौक पर बकरीद का नमाज अदा करते मुस्लिम समुदाय के लोग
भागलपुर के खानकाह ए सहाबा जिया में नमाज अदा करते लोग यहां मेला भी लगा हुआ है
2/ 5भागलपुर के खानकाह ए सहाबा जिया में नमाज अदा करते लोग यहां मेला भी लगा हुआ है
कटिहार जिले  में बुधवार को त्याग एवं बलिदान का पर्व ईद उल अजहा की नमाज  अदा की गयी।
3/ 5कटिहार जिले में बुधवार को त्याग एवं बलिदान का पर्व ईद उल अजहा की नमाज अदा की गयी।
खगड़िया के ईदगाह मैदान में बकरीद की नमाज़ अदा करते अकीदतमंद।
4/ 5खगड़िया के ईदगाह मैदान में बकरीद की नमाज़ अदा करते अकीदतमंद।
सुपौल ईदगाह में बुधवार को बकरीद की नमाज अदा करते नमाजी।
5/ 5सुपौल ईदगाह में बुधवार को बकरीद की नमाज अदा करते नमाजी।
भागलपुर, हिन्दुस्तान टीमThu, 23 Aug 2018 12:27 AM
ऐप पर पढ़ें

कुर्बानी का पर्व ईद उल जोहा(बकरीद) बुधवार को धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर भागलपुर के खानकाह-ए सहाबा जिया, ततारपुर चौक समेत शहर के मस्जिदों व् ईदगाह मैदानों में में कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार को बकरीद की नमाज़ अदा की गई।
 


सुपौल में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई बकरीद
सुपौल में कुर्बानी का पर्व ईद उल जोहा(बकरीद) बुधवार को धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर शहर के बसबिट्टी रोड स्थित ईदगाह में सामूहिक नमाज अदा की गई। बकरीद को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। ईदगाह में पूर्व केन्द्रीय मंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैय्यद शाहनवाज हुसैन भी अपने पुत्र अदीब हुसैन के साथ बकरीद की नमाज अदा की। पर्व को लेकर मुस्लिम बहुल इलाकों में सुबह से ही काफी चहल-पहल दिखी। नमाज में काफी संख्या में बच्चों भी शामिल हुए। नमाज के बाद शाहनवाज हुसैन ने लोगों को बकरीद की बधाई दी। बकरीद को देखते हुए विभिन्न स्थलों पर पुलिस अधिकारियों और सशस्त्र बलों की प्रतिनियुक्ति की गई थी।

अकीदत के साथ अदा की गई बकरीद की नमाज
खगड़िया में कड़ी सुरक्षा के बीच जिले के विभिन्न मस्जिदों और ईदगाह मैदानों में  बुधवार को बकरीद की नमाज़ अदा की गई।जमा मस्जिद के इमाम मुफ्ती मुजाहिद उल इस्लाम कासमी कासमी ने अकीदतमंदों को बकरीद के बारे में जानकारी दी। नमाज़ के बाद लोगों ने  एक दूसरे से गले मिले।विधि व्यवस्था को लेकर पुलिस पदाधिकारी व दंडाधिकारी पूरी तरह से मुस्तैद दिखे।ग्रामीण क्षेत्रों में भी अकीदत के साथ बकरीद की नमाज़ अदा की गयी। 

बकरीद पूर्व के मौके पर ईदगाह में की गयी नमाज अता 
कटिहार जिले के विभिन्न भागों में बुधवार को त्याग एवं बलिदान का पर्व ईद उल अजहा की नमाज ईदगाहों और मस्जिदों में अदा की गयी। जिले और प्रखंडों में अकीदत के साथ शांति पूर्वक बकरीद पर्व मनाया गया। पर्व को लेकर सभी स्थानों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का प्रबंध किया गया था। ईदगाह में इमाम ने बकरीद की नमाज अता करायी ।इस अवसर पर ईदगाह के समीप मेला का दृश्य उत्पन्न हो गया था । लोगो ने एक दूसरे को बधाई भी दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें