ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरसहरसा: अनियमितता में उत्पाद निरीक्षक व अनुसंधानकर्ता गिरफ्तार

सहरसा: अनियमितता में उत्पाद निरीक्षक व अनुसंधानकर्ता गिरफ्तार

अनियमितता व अभियुक्तों को बचाने के आरोप में उत्पाद निरीक्षक और अनुसंधानकर्ता को मंगलवार की देर रात एसपी के निर्देश पर सदर पुलिस ने गिरफ्तार कर...

सहरसा: अनियमितता में उत्पाद निरीक्षक व अनुसंधानकर्ता गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरWed, 15 Jan 2020 07:32 PM
ऐप पर पढ़ें

सहरसा: अनियमितता में उत्पाद निरीक्षक व अनुसंधानकर्ता गिरफ्तार

उत्पाद निरीक्षक फैयाज अहमद मधुबनी के निवासी, आईओ हैं वीरेन्द्र कुमार पाठक

उत्पाद अधीक्षक सहित अन्य उत्पाद कर्मियों पर प्राथमिकी

सदर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

अक्टूबर 2019 में ट्रक सहित शराब बरामदगी मामले में हुई थी अनियमितता

छापेमारी के तीन दिन बाद दर्ज हुई थी रिपोर्ट

इस मामले में ट्रक का नंबर बदला गया, गिरफ्तार आरोपी को दो दिन बाद भेजा गया था कोर्ट

सहरसा, नगर संवाददाता।

अनियमितता व अभियुक्तों को बचाने के आरोप में उत्पाद निरीक्षक और अनुसंधानकर्ता को मंगलवार की देर रात एसपी के निर्देश पर सदर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 13 अक्टूबर 2019 को उत्पाद विभाग ने शहर के डुमरैल चौक समीप ट्रक से बड़ी मात्रा में शराब बरामद किया गया था। मामले की जांच के दौरान पाया गया कि उत्पाद अधीक्षक अशरफ जमाल, उत्पाद निरीक्षक फैयाज अहमद और सअनि वीरेंद्र कुमार पाठक सहित अन्य उत्पाद कर्मियों द्वारा भारी अनियमितता की गई है। जिसके बाद मंगलवार की देर रात उत्पाद निरीक्षक फैयाज अहमद व सअनि वीरेंद्र कुमार पाठक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस कार्यालय में बुधवार को प्रेसवार्ता में एसपी राकेश कुमार ने बताया कि सदर थाना में भादवि की धारा 166(ए), 167, 120 (बी) एवं बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद अधिनियम 2016 की धारा 51, 52 के तहत षड्यंत्र पूर्ण तरीके से संज्ञेय अपराध करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। शराब बरामदगी मामले में कई स्तर से अनियमितता की जांच चल रही थी। जांच में पाया गया कि ट्रक का जो नंबर बताया गया उसकी जब्ती सूची नहीं बनायी गयी। किसी अन्य ट्रक को जब्त कर जब्ती बनायी गयी। 14 अक्टूबर को गिरफ्तार प्राथमिकी अभियुक्त को अनुसंधानकर्ता विरेन्द्र पाठक ने 16 अक्टूबर को कोर्ट में पेश किया। वहां कोर्ट ने देर से अभियुक्त को लाने पर वापस लौटा दिया। घटना को 13 अक्टूबर को हुई और प्राथमिकी तीन दिन बाद दर्ज की गयी। साथ ही जहां शराब की बरामदगी हुई जब्ती सूची में उस जमीन को आर के सिंह का दर्शाया गया। जबकि जांच में जमीन का मालिक डा. आई. डी. सिंह को पाया गया। पूरी जांच के बाद पाया गया कि मामले में उत्पाद अधीक्षक, उत्पाद निरीक्षक, अनुसंधानकर्ता व अन्य उत्पाद कर्मियों के द्वारा अनियमितता बरती गयी। इसके बाद यह कार्रवाई की गयी। एसपी ने बताया कि उत्पाद अधीक्षक से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है। लेकिन अभी तक उनसे संपर्क नहीं हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें