Even passengers are not getting seats in general bogie - जेनरल बोगी में भी यात्रियों को नहीं मिल रही सीटें DA Image
16 दिसंबर, 2019|1:21|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जेनरल बोगी में भी यात्रियों को नहीं मिल रही सीटें

default image

छठ के बाद ट्रेनों में भीड़ जारी है। न सिर्फ आरक्षण टिकट के लिए वेटिंग है बल्कि जेनरल बोगियों में वेटिंग लिस्ट बन रही है। जेनरल बोगी के कई यात्री ऐसे हैं जो एक दिन नहीं चढ़ पा रहे हैं तो अगले दिन या अगली ट्रेन के लिए इंतजार कर रहे हैं। विक्रमशिला एक्सप्रेस छूट जाने के बाद रात में फरक्का एक्सप्रेस की जेनरल बोगी तक यात्री चढ़ने की कोशिश करते हैं।

जेनरल बोगी में चढ़ने आये यात्रियों की मानें तो स्लीपर क्लास में आरक्षण नहीं मिलने के कारण उनमें से अधिकांश लोग जेनरल बोगी का रुख कर रहे हैं। यात्रियों की परेशानी यह है कि एक ट्रेन में नहीं चढ़ पाने पर अगली ट्रेन की गारंटी नहीं रहती है, इसलिए वो टिकट वापस करना पड़ता है। फिर दूसरी ट्रेन के आने से पहले टिकट लेना पड़ता है। रविवार की रात स्टेशन के पोर्टिको में बड़ी संख्या में यात्री आराम करते दिखे।

इनमें से कुछ यात्रियों ने बताया कि सुबह विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ नहीं पाए इसलिए फरक्का एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे हैं। अगर फरक्का में भी जगह नहीं मिलेगी तो सुबह फिर विक्रमशिला एक्सप्रेस के लिए लाइन में लगेंगे। ऐसे कई यात्री थे जो विक्रमशिला एक्सप्रेस में चढ़ नहीं पाए और पूरे दिन स्टेशन पर ही रुके रहे। यात्रियों ने बताया कि वेलोग खाना लेकर घर से निकले हैं। आज भी घर का खाना खा लिया फिर ट्रेन में सत्तू खा लेंगे। इन यात्रियों में अधिकांश मजदूर वर्ग के लोग थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Even passengers are not getting seats in general bogie