Tuesday, January 18, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार भागलपुरबिहपुर में लगेगा इथेनॉल उद्योग, विधायक ने किया स्थल निरीक्षण

बिहपुर में लगेगा इथेनॉल उद्योग, विधायक ने किया स्थल निरीक्षण

हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरNewswrap
Wed, 19 May 2021 04:40 AM
बिहपुर में लगेगा इथेनॉल उद्योग, विधायक ने किया स्थल निरीक्षण

बिहपुर । संवाद सूत्र

बिहपुर में किसानों, मजदूरों व बेरोजगारों के दिन बहुरने वाले हैं। अगर सब कुछ ठीकठाक रहा तो यहां जल्द इथेनॉल उद्योग लगेगा। मंगलवार को उद्योग मंत्री सैय्यद शाहनवाज हुसैन के निर्देश पर बिहपुर के विधायक ई शैलेंद्र ने इथेनॉल उद्योग लगाने को लेकर एनएच-31 के समीप मड़वा बहियार में स्थल का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के बाद विधायक ने बताया कि इथेनॉल उद्योग 30 एकड़ जमीन में लगेगा। इसको लेकर किसान जमीन देने को तैयार हैं। खगड़िया से कुर्सेला तक मक्का का उत्पादन बहुत ज्यादा होता है। मड़वा में उद्योग लगने से 500 मीट्रिक टन मक्के की खपत रोज होगी।

उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन ने दिल्ली के एक बड़े व्यवसायी से उद्योग लगाने को लेकर बात की है। जो बिहार में इथेनॉल उद्योग लगाने को तैयार हैं। इथेनॉल एक प्रकार का अल्कोहल है। जिसे पेट्रोल व डीजल में दस फीसदी मिलाकर फ्यूल की तरह इस्तेमाल किया जाता। इससे खेती व पर्यावरण दोनों को फायदा होता है। वही भाजयुमो जिलाध्यक्ष रूपेश कुमार ने उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन व विधायक ई शैलेंद्र की सराहना करते हुए कहा कि इस उद्योग के लगने से इलाके के हजारों लोगों को रोजगार एवं किसानों को फसल का उचित मूल्य मिलेगा। इस मौके पर किसान मनोज शर्मा, गोपाल चौधरी, मनोहर चौधरी, लक्ष्मण चौधरी, आशुतोष चौधरी, साकेत चौधरी, अनंत, संजय राय आदि मौजूद थे ।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें