ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरइंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र ऑनलाइन करेंगे इंटर्नशिप

इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र ऑनलाइन करेंगे इंटर्नशिप

छात्र एक दर्जन से अधिक कंपनियों में कर रहे आवेदन मई से ही आवेदन भरने

इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र ऑनलाइन करेंगे इंटर्नशिप
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरSun, 16 May 2021 04:00 AM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर। कार्यालय संवाददाता

भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र जून से ऑनलाइन इंटर्नशिप करने जा रहे है। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। मगर इस सप्ताह के अंदर कंपनियों की सूची सहित छात्रों के लिए अन्य जानकारी विश्वविद्यालय के द्वारा उपलब्ध करा दी जाएगी। संभवत: जून के पहले सप्ताह से सभी तीनों सत्र के छात्रों के इंटर्नशिप शुरू हो जाएंगे। हालांकि कोरोना संक्रमण की वजह से अभी तीन माह सत्र देरी से चल रहा है।

कॉलेज की प्राचार्या डॉ. पुष्पलता ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार छात्र ऑनलाइन ही इंटर्नशिप करेंगे। इसके लिए छात्रों के बीच आवेदन भरने का काम शुरू हो गया है। इससे पहले ऑफलाइन मोड पर होता था। वहीं छात्रों के द्वारा ऑनलाइन मोड में एक दर्जन के करीब कंपनियों से जुड़कर इंटर्नशिप करने की योजना है। इसके लिए शिक्षकों के द्वारा भी मदद की जा रही है। इंटर्नशिप कॉर्डिनेटर ने बताया कि फर्स्ट एवं सेकेंड ईयर के छात्रों का इंटर्नशिप चार से छह माह का होता है। वहीं थर्ड ईयर के छात्रों का छह माह का इंटर्नशिप कराया जाता है। इस बार सिविल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन और कंप्यूटर साइंस के छात्र अपने-अपने ब्रांच के अनुसार आवेदन करना शुरू कर दिए है।

ट्रिपल आईटी भी इंटर्नशिप कराने में जुटा:

वहीं ट्रिपल आईटी के छात्रों को भी इंटर्नशिप कराया जाएगा। इसके लिए कॉलेज प्रशासन ने भी विभिन्न कंपनियों से बातचीत करके अपने छात्रों को आवेदन कराएगा। पीआरओ ने बताया कि इंटर्नशिप के लिए कंपनियों से समझौता हो रहा है। इस कड़ी में कई कंपनी में छात्र ऑनलाइन इंटर्नशिप करते है। इससे छात्रों को काफी फायदा मिलता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें