ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरमुंगेर में खड़गपुर पहाड़ी पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 150 राउंड चलीं गोलियां

मुंगेर में खड़गपुर पहाड़ी पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 150 राउंड चलीं गोलियां

बिहार के मुंगेर जिले में खड़गपुर राजासराय हरकुंडा पहाड़ी पर रविवार को छापेमारी के दौरान नक्सलियों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई है। इस दौरान दोनों तरफ से लगभग 150 राउंड गोलीबारी हुई। घटना में किसी की हताहत...

मुंगेर में खड़गपुर पहाड़ी पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 150 राउंड चलीं गोलियां
धरहरा(मुंगेर) एक संवाददाताMon, 10 Aug 2020 10:57 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुंगेर जिले में खड़गपुर राजासराय हरकुंडा पहाड़ी पर रविवार को छापेमारी के दौरान नक्सलियों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई है। इस दौरान दोनों तरफ से लगभग 150 राउंड गोलीबारी हुई। घटना में किसी की हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।
 
लखीसराय जिले की भलुई पंचायत के मुखिया गणेश रजक का अपहरण किया गया था जिनको बाद में नक्सलियों ने छोड़ दिया था। मामले में शामिल नक्सलियों के धरहरा के पहाड़ी इलाकों में शरण लेने की सूचना पर रविवार को एसटीएफ के डीएसपी पंकज कुमार के नेतृत्व में खड़गपुर झील की ओर से छापेमारी अभियान चलाया गया। खड़गपुर झील से आगे बढ़ते ही राजासराय हरकुंडा पहाड़ी पर पुलिस-नक्सली में मुठभेड़ हो गई। पुलिस की ओर से पचास राउंड जबकि नक्सलियों की ओर से लगभग सौ राउंड गोली चलाई गई। हालांकि अंधेरे और जंगली एरिया का फायदा उठाते हुए नक्सली पुलिस को चकमा देकर फरार हो गये। इस कारण पुलिस को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा।
 
वहीं इस बाबत डीआईजी मनु महाराज ने बताया कि एसटीएफ डीएसपी पंकज कुमार के नेतृत्व में नक्सलियों के विरुद्ध छापेमारी अभियान चलाया गया। छापेमारी के दौरान खड़गपुर झील के आगे नक्सली-पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई है। अतिरिक्त पुलिस बलों को घटनास्थल पर रवाना किया गया। बाद में नक्सली भाग निकले। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें