ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुर22 हजार छात्रों का ईमेल आईडी गड़बड़

22 हजार छात्रों का ईमेल आईडी गड़बड़

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में चल रहे (सत्र 2019-22) के छात्रों के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से ऑनलाइन नहीं हो पाएगा। इस बीच बाधा आयी है कि 41 हजार 300 के करीब नामांकित छात्रों में...

22 हजार छात्रों का ईमेल आईडी गड़बड़
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरThu, 06 Aug 2020 07:14 PM
ऐप पर पढ़ें

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में चल रहे (सत्र 2019-22) के छात्रों के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से ऑनलाइन नहीं हो पाएगा। इस बीच बाधा आयी है कि 41 हजार 300 के करीब नामांकित छात्रों में से 22 हजार के करीब छात्रों ने साइबर कैफे का ईमेल आईडी दे डाला है। साथ ही हजारों छात्रों ने मोबाइल नंबर भी बदल लिया है। ऐसे में छात्रों को रजिस्ट्रेशन के लिए भेजने की प्रक्रिया को तत्काल रोक दिया गया है।

परीक्षा समन्वयक कमेटी के समन्वयक प्रो. एके ठाकुर ने कहा कि प्रभारी कुलपति को सूचना दे दी गयी है। उनकी निर्देश के बाद आगे की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। उन्होंने कहा कि रजिस्ट्रेशन प्रपत्र को अब विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर डाल दिया जाएगा। जिसे छात्र ऑनलाइन आवेदन आईडी या फिर अपना नाम, माता-पिता के नाम देकर डाउनलोड कर सकते है। अगर रजिस्ट्रेशन में कुछ भी गड़बड़ी बचा है तो उसे दूर करके कॉलेज के प्राचार्य कार्यालय में जमा करेंगे। इसके बाद प्राचार्य यूएमआईएस को वह सूची भेजेंगे। यूएमआईएस के द्वारा उसे वेबसाइट पर डाला जाएगा। इस तरह छात्र के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें