ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरहबीबपुर में तार बदलने के नाम पर 12 घंटे तक बिजली कटौती

हबीबपुर में तार बदलने के नाम पर 12 घंटे तक बिजली कटौती

अलीगंज पावर सबस्टेशन से जड़े हबीबपुर फीडर में पुराने तार बदलने के नाम रोजाना 10 से 12 घंटे बिजली कटौती हो रही है। बीते दो दिनों से यही स्थिति है। इससे पूर्व दो से तीन दिनों तक मुहर्रम के जुलूस के...

हबीबपुर में तार बदलने के नाम पर 12 घंटे तक बिजली कटौती
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरWed, 26 Sep 2018 01:50 AM
ऐप पर पढ़ें

अलीगंज पावर सबस्टेशन से जुड़े हबीबपुर फीडर में पुराने तार बदलने के नाम रोजाना 10 से 12 घंटे बिजली कटौती हो रही है। बीते दो दिनों से यही स्थिति है। इससे पूर्व दो से तीन दिनों तक मुहर्रम के जुलूस के लिए कटौती हुई थी।

बिजली आपूर्ति बंद रहने से इलाके में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खिलाफतनगर शाहजंगी निवासी शहबाज खान ने बताया कि चार-पांच दिनों से इलाके में बिजली संकट के कारण गर्मी के बीच पानी संकट से भी लोगों को जूझना पड़ रहा है।

विभाग की ओर से कटौती के बारे में स्पष्ट टाइमिंग की जानकारी नहीं दी जा रही है। मोहिब अलीचक निवासी शरफराज आलम ने बताया कि विभाग को तार बदलना आवश्यक है लेकिन कटौती के समय के बारे में स्पष्ट जानकारी होनी चाहिए, ताकि लोग पानी आदि स्टोर कर ले। स्थानीय लोगों की मांग है कि कटौती दिन के 10 बजे से शाम छह बजे तक ज्यादा देर तक आपूर्ति बंद न हो। इससे बच्चों की पढ़ाई व बीमार लोगों को परेशानी होती है।

अलीगंज फीडर से हबीबपुर चौक तक बदले जा रहे तार

एक सप्ताह में 2.5 किलोमीटर 11 हजार वोल्ट के तार बदले जाने का लक्ष्य विभाग की ओर से रखा गया है। यह कार्य अलीगंज पावर सबस्टेशन के हबीबपुर फीडर से हबीबपुर चौक तक होगा। ग्रामीण क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले सभी पुराने जर्जर तार व पोल बदलने की योजना पर काम हो रहा है। लेजर पावर नामक एजेंसी काम करा रही है। अलीगंज के सहायक अभियंता ने दावा किया कि अबतक 40 फीसदी काम हो चुका है। इसके बाद ट्रांसफार्मर से बाहर निकलने वाली 440 लाइन को चरणबद्ध तरीके से बदला जायेगा।

आज नहीं होगा काम

अलीगंज के सहायक अभियंता ने बताया कि दो दिन लगातार काम होने से आपूर्ति 10 घंटे के करीब बंद रखनी पड़ी। अभी तक योजना के मुताबिक बुधवार को काम नहीं होगा। आपूर्ति सामान्य रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें