DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जमुई में चुनावी सभा में बोले राजनाथ, मान-सम्मान और स्वाभिमान से नहीं करूंगा समझौता

election campaign in jamui by rajnath singh and ram vilas paswan in favor of nda candidate chirag pa

देश के मान-सम्मान और स्वाभिमान से समझौता नहीं करूंगा। देश का सिर हमेशा ऊंचा रहेगा। ये बातें जमुई के श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम में शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कही। वे एनडीए प्रत्याशी चिराग पासवान की चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।
 
अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के हवाले से उन्होंने कहा कि जब हम सरकार में आए थे तो भारत विश्व अर्थव्यवस्था में नौवें स्थान पर था और आज छठे स्थान पर पहुंच चुका है। सरकार लगातार ऐसी ही बनी रही तो 2030 तक भारत तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगा। 1973 में जब इंदिरा ने पाकिस्तान के दो टुकड़े किए थे उस समय अटलबिहारी बाजपेयी ने सदन में समर्थन किया और उनकी तारीफ भी की थी। लेकिन आज मोदी के पाकिस्तान के खिलाफ लिये गये सख्त फैसले का कांग्रेस विरोध कर रही है। जो बेल पर हैं वो गठबंधन कर हमारे सरकार के खिलाफ आरोप लगा रहे हैं।
 
केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि गरीबों के खाते में जनधन योजना, वृद्धा पेंशन, छात्रवृत्ति, विधवा पेंशन, कन्या विवाह, पीएम समृद्धि सम्मान योजना आदि के तहत से सीधे राशि पहुंच रही है। 2008 से 2014 तक 25 लाख मकान का निर्माण हुआ जबकि पिछले पांच साल में 1 करोड़ 35 लाख मकान गरीबों को बनाकर दे दिया गया।
 
मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि यह लड़ाई अमीरों और गरीबों के बीच है। अब देश का कोई भी व्यक्ति गरीबी के कारण दम नहीं तोड़ सकता है। हर गरीब को 2 रुपये किलो गेहूं और 3 रुपये किलो चावल दिया जा रहा है। सभा को पूर्व मंत्री दामोदर रावत, पूर्व विधायक अजय प्रताप, लोजपा जिलाध्यक्ष सुभाष चन्द्र बोस आदि ने भी संबोधित किया। अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष के भाष्कर सिंह ने की। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:election campaign in jamui by rajnath singh and ram vilas paswan in favor of NDA candidate chirag paswan