eight died in thunderstorm and heavy rain in Bhagalpur anand Simanchal - बर्बादी: आंधी और बारिश ने भागलपुर और सीमांचल में मचाई तबाही, 8 मरे DA Image
14 दिसंबर, 2019|9:29|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बर्बादी: आंधी और बारिश ने भागलपुर और सीमांचल में मचाई तबाही, 8 मरे

thunderstorm and heavy rain in Bhagalpur and Simanchal

भागलपुर के कुछ हिस्सों के साथ सीमांचल के अररिया, पूर्णिया और कटिहार में तेज आंधी के साथ बारिश ने तबाही मचाई। आठ लोगों की मौत हो गई।

रविवार की सुबह आयी तेज आंधी के साथ बारिश ने भागलपुर के कुछ हिस्सों के साथ सीमांचल के अररिया, पूर्णिया और कटिहार में तबाही मचाई। इन जगहों पर आकाशीय बिजली, दीवार और पेड़ गिरने से आठ लोगों की जान चली गयी और खेतों में खड़ी फसल के साथ आम और लीची को व्यापक नुकसान पहुंचा। टिन व फूस के घरों के छप्पर उड़ गये और बिजली-व्यवस्था तहस-नहस हो गयी। 


भागलपुर के रंगरा ओपी के ज्ञानीदास टोला तिनटंगा में आकाशीय बिजली गिरने से शिया देवी और उसके पोते नीतीश कुमार उर्फ नंदकिशोर रजक की मौत हो गयी। बारिश के समय दोनों गांव के बाहर सधुआ चापर दियारा में बासा पर सोये थे। दोनों का शरीर बुरी तरह झुलस गया था। रंगरा ओपी थानाध्यक्ष सुचित कुमार ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेजा। इसी तरह गोपालपुर प्रखंड के पकरा गांव में दीवार गिरने से मां-बेटे की मौत हो गयी।


अररिया के फारबिसगंज में सिमराहा में आम का पेड़ घर पर गिरने से 65 वर्षीय देवकी देवी की दबकर मौत हो गयी जबकि पति सत्यनारायण साह और पुत्र रमेश कुमार साह घायल हो गये। वहीं किरकिचिया के कटहरा में आकाशीय बिजली गिरने से 60 वर्षीय महिला की मौत हो गयी। मृतका लखन देवी रामजी मंडल की पत्नी थी।

रानीगंज के हांसा पंचायत के विशनपुर में ठनका से एक घर जलकर राख हो गया और छह बकरियों की मौत हो गयी। विशनपुर में ठनका की चपेट में आने से दो गाय भी मर गयी। वहीं पूर्णिया के कृत्यानंद नगर प्रखंड के चंपानगर में ठनका की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।  


कटिहार में आकाशीय बिजली गिरने से फलका के महेशपुर गांव में संतोष राय के घर आग लग गयी। इस दौरान तीन वर्षीय बालक विक्रम कुमार की मौत हो गयी। वहीं संतोष राय की पत्नी नन्हकी देवी (30) व पूजा कुमारी (6) झुलस गयीं। दोनों को प्राथमिक उपचार के बाद बाहर रेफर कर दिया गया।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:eight died in thunderstorm and heavy rain in Bhagalpur anand Simanchal