Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार भागलपुरट्रेन में यात्रियों से उलझने के बाद नशे में धुत जीआरपी जवान ने चलाई गोली, गिरफ्तार

ट्रेन में यात्रियों से उलझने के बाद नशे में धुत जीआरपी जवान ने चलाई गोली, गिरफ्तार

बरारी(कटिहार) एक संवाददाता। Sunil
Mon, 22 Oct 2018 11:27 PM
ट्रेन में यात्रियों से उलझने के बाद नशे में धुत जीआरपी जवान ने चलाई गोली, गिरफ्तार

नवगछिया रेल थाना क्षेत्र के कटिहार जिला अंतर्गत कटिहार-बरौनी रेलखंड पर कुरर्सेला-बखरी स्टेशन के बीच नशे में धुत जीआरपी जवान ने हाटे बजारे एक्सप्रेस में गोली चला दी। जवान की पहचान दयानिधी के रूप में हुई है।

तत्काल जवान को नवगछिया रेल थानाध्यक्ष काढ़ागोला स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया है। रेल पुलिस अधीक्षक दिलीप मिश्रा ने बताया कि सिपाही द्वारा ट्रेन के बाहर गोली चलाने की सूचना मिली है। डीएसपी उपेंद्र सिंह को घटना की जांच के लिए भेजा गया है। आरोपी जवान के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई होगी। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के अनुसार मानसी रेल थाना में पदस्थापित जवान दयानिधी नशा सेवन कर ट्रेन में स्कार्ट ड्यूटि कर रहा था। वह ट्रेन से स्लीपर बॉगी नंबर पांच में सवार था। जब सहरसा-सियालदह हाटे बजारे एक्सप्रेस ट्रेन कुरसेला स्टेशन से बखरी के लिए खुली थी। ट्रेन कुरसेला और बखरी के बीच किलोमीटर 35 के पास पहुंचा ही था कि ट्रेन में सवार किसी यात्री से नशा में धुत सिपाही उलझ पड़ा। इससे अन्य रेल यात्रियों ने सिपाही द्वारा किये जा रहे बदसलूकी का विरोध किया।

विरोध के जवाब में कानून को अपने हाथ में लेते हुए गेट के पास पहंुचकर उसने तीन राउंड बाहर की ओर फायरिंग की। संयोग ही था कि जिस वक्त गोली चला उस वक्त बंदूक का मुंह का दिशा ट्रेन के बाहरी दिशा में था। नहीं तो किसी न किसी रेल यात्रियों को गोली लग जाता तो बड़ी हादसा हो सकता था। 

घटना की सूचना दूसरे बॉगी में ऑन ड्यूटी आरपीएफ और अन्य जीआरपी संबंधित बॉगी में पहुंच कर आरोपी सिपाही को अपने कब्जे में लेकर काढ़ागोला स्टेशन पर उतार लिया। इसके बाद वरीय पदाधिकारी के आदेश पर सिपाही को स्टेशन पर एक कमरा में बंद कर दिया। घटना की सूचना नवगछिया थानाध्यक्ष दलबल के साथ काढ़ागोला रेलवे स्टेशन पहुंचकर सिपाही को गिरफ्तार कर उसके पास से बंदूक और गोली सीज कर ली गई। उसे अपने कब्जे में लेकर नवगछिया ले गये। पुलिस के अनुसार नशे में धुत जवान ने एक राउंड गोली चलायी। वहीं दूसरी ओर एसआरपी के आदेश पर सिपाही से पूछताछ के लिए डीएसपी नवगछिया पहुंच गये हैं।  
 

epaper

संबंधित खबरें