Dr Krishnamurthy becomes Registrar of Bhagalpur Triple IT Will be join in March - भागलपुर ट्रिपल आईटी के रजिस्ट्रार बने डॉ कृष्णमूर्ति, मार्च में करेंगे ज्वाइन DA Image
17 फरवरी, 2020|9:24|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भागलपुर ट्रिपल आईटी के रजिस्ट्रार बने डॉ कृष्णमूर्ति, मार्च में करेंगे ज्वाइन

iiit

डॉ. कृष्णमूर्ति पद्गलवार भागलपुर ट्रिपल आईटी के पहले रजिस्ट्रार बनाए गए हैं। वे फरवरी अंतिम सप्ताह या मार्च के पहले सप्ताह में वह पदभार ग्रहण कर लेंगे। 

दक्षिण भारतीय मूल के डॉ. कृष्णमूर्ति भारत सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय अंतर्गत मौसम विज्ञान केंद्र पणजी, गोवा में प्रभारी निदेशक के पद पर कार्यरत हैं। इससे पहले भी वह केंद्र सरकार के कई विभागों में निदेशक के पद पर रह चुके हैं। जानकारी हो कि 22 दिसंबर को भागलपुर ट्रिपल आईटी में रजिस्ट्रार के पद पर इंटरव्यू लिया गया था।
 
जुलाई से एमटेक और पीएचडी की पढ़ाई
रजिस्ट्रार की नियुक्ति के साथ ही कॉलेज में एमटेक और पीएचडी की पढ़ाई का रास्ता भी साफ हो गया है। क्योंकि इसके लिए अब शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया अपनायी जाएगी। विभिन्न विभागों के लिए 25 से अधिक शिक्षकों की नियुक्ति होनी है। इसको लेकर निदेशक ने मंत्रालय से निर्देश भी लिए हैं। ट्रिपल आईटी के निदेशक प्रो. अरविंद चौबे ने बताया कि जुलाई (नए सत्र) से एमटेक और पीएचडी की पढ़ाई शुरू की जाएगी।  इसके अलावा ड्यूल कोर्स भी पढ़ाया जाएगा। उन्होंने बताया कि अनुमति में जो बाधा शिक्षकों की कमी की थी, वह अब दूर हो जाएगी।
 
यूरोप के टॉप कॉलेजों से समझौता
भागलपुर ट्रिपल आईटी विदेश के विश्वविद्यालयों से संपर्क की कोशिश में है। निदेशक ने बताया कि पिछले दिनों मानव संसाधन विकास मंत्रालय में हुई बैठक में इस पर चर्चा हुई। यूरोप के टॉप 15 कॉलेजों से संपर्क में हैं। जल्द ही फैसला लिया जाएगा कि बीटेक, एमटेक के छात्रों को इंटर्नशिप के तहत विदेशी विश्वविद्यालयों में भेजा जा सके। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Dr Krishnamurthy becomes Registrar of Bhagalpur Triple IT Will be join in March