ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरजिले की सीमाओं को सील किया जाएगा

जिले की सीमाओं को सील किया जाएगा

कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण को रोकने के लिए जिले की सीमाओं को सील किया जाएगा। सीमा क्षेत्र में 14 जगहों पर क्वारंटाइन सेंटर बनाया जाएगा। डीएम ने दूसरे राज्यों या जिले से सट रही भागलपुर जिले की...

जिले की सीमाओं को सील किया जाएगा
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरSun, 29 Mar 2020 09:26 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण को रोकने के लिए जिले की सीमाओं को सील किया जाएगा। सीमा क्षेत्र में 14 जगहों पर क्वारंटाइन सेंटर बनाया जाएगा। डीएम ने दूसरे राज्यों या जिले से सट रही भागलपुर जिले की सीमा को सील करने का निर्देश दिया है। उन जगहों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस की तैनाती की जाएगी।

डीएम ने संबंधित एसडीओ और डीएसपी को संबंधित सीमाक्षेत्र का संयुक्त रूप से भ्रमण कर सीमा क्षेत्र को सील करने और 24 घंटे पालीवार मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया है। चयनित क्वारंटाइन सेंटर पर नोडल पदाधिकारी और कर्मियों की प्रतिनियुक्ति करने को भी कहा गया है। क्वारंटाइन सेंटर को चालू करते हुए पालीवार मजिस्ट्रेट और पुलिस की तैनाती करने को कहा है। डीएम से सीलिंग प्वाइंट और सभी क्वारंटाइन सेंटर पर चिकित्सक, पाराकर्मी सहित जांच से संबंधित आवश्यक कीट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा है कि मजिस्ट्रेट और पुलिस सीमा क्षेत्र से आने वाले सभी व्यक्तियों को जांच कराने के लिए क्वारंटाइन सेंटर भेजेंगे। आने वाले व्यक्तियों की सूची प्रतिदिन तैयार करने का निर्देश दिया गया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी को क्वारंटाइन सेंटर पर सभी तरह की सुविधायें उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। सभी एसडीओ को संबंधित क्वारंटाइन सेंटर का वरीय प्रभारी बनाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें