ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरबोल-बम के जयकारे से गूंजने लगा सुल्तानगंज का अजगैबीनाथ धाम, पहुंचने लगे कांवरिये

बोल-बम के जयकारे से गूंजने लगा सुल्तानगंज का अजगैबीनाथ धाम, पहुंचने लगे कांवरिये

विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला शनिवार से मेला शुरू हो जायेगा। श्रावणी मेला को ले कांवरियों की भीड़ जुटने लगी है। इससे मेला क्षेत्र केसरियामय हो गया है और अजगैवीनाथ घाम बोल-बम के जयकारे से गूंजने लगा...

बोल-बम के जयकारे से गूंजने लगा सुल्तानगंज का अजगैबीनाथ धाम, पहुंचने लगे कांवरिये
सुल्तानगंज(भागलपुर)। निज संवाददाता Thu, 26 Jul 2018 11:26 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला शनिवार से मेला शुरू हो जायेगा। श्रावणी मेला को ले कांवरियों की भीड़ जुटने लगी है। इससे मेला क्षेत्र केसरियामय हो गया है और अजगैवीनाथ घाम बोल-बम के जयकारे से गूंजने लगा है।

वैसे बांग्ला सावन 17 जुलाई से शुरू है। उसी समय से कांवरियों का जत्था सुल्तानगंज पहुंचने लगा है। धीरे-धीरे कांवरियों की संख्या बढ़ती जा रही है। इससे मेला क्षेत्र में हर तरफ केसरिया वस्त्र पहने श्रद्धालु दिखने लगे हैं। वहीं कांवरियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने के दावे के बाद भी अब तक किसी विभाग ने अपना कार्य पूरा नहीं सका है।

मेला क्षेत्र के दोनों मुख्य घाट जहाज घाट और सीढ़ी घाट पर भी व्यवस्थाएं सुव्यवस्थित नहीं हो सकी हैं। मेला क्षेत्र में रोशनी, कमरगंज में बन रहे शौचालय, केएम कालेज में बन रहे स्नानागार का काम पूरा नहीं हुआ है। जहाज घाट, बाईपास, स्टेशन रोड में अब भी गड्ढे हैं, जिसमें बारिश का पानी भर जाने से कांवरियों को चलने में परेशानी हो रही है।

कच्ची कांवरिया पथ पर बारिश के दौरान बालू बह जाने से फिर सड़क दिखने लगी है। कई जगह के नलों में टोटी नहीं लग सके हैं। वाच टावर गंगा घाट किनारे नहीं बनाया जा सका है। वहीं अधिकारियों का गरुवार को भी मेला क्षेत्र में आना एवं निर्देश देने का कार्य जारी रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें