ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरधमकी के बाद भी स्टेशन पर दिन में कोई जांच नहीं हो रही थी

धमकी के बाद भी स्टेशन पर दिन में कोई जांच नहीं हो रही थी

स्टेशन से बाहर निकलने वाले दूसरे रास्ते पर पुलिसकर्मियों की तैनाती नहीं थी मुख्य...

धमकी के बाद भी स्टेशन पर दिन में कोई जांच नहीं हो रही थी
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरThu, 05 Aug 2021 04:11 AM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर, वरीय संवाददाता

नक्सलियों द्वारा भागलपुर स्टेशन को उड़ाने की धमकी के दूसरे दिन बुधवार को स्टेशन पर सुरक्षा को लेकर कोई तामझाम नहीं दिखा। रुटीन में जितने पुलिसकर्मी प्लेटफॉर्म पर सक्रिय रहते हैं उतने ही दिखे। दोनों मुख्य गेट पर पुलिसकर्मियों की तैनाती थी। कुछ पुलिसकर्मी सादे लिबास में भी तैनात किए गए थे। इससे पहले मंगलवार की रात से बुधवार सुबह पांच बजे तक स्टेशन पर तलाशी अभियान चलाया गया।

बुधवार को दोपहर एक बजे भागलपुर स्टेशन के मुख्य द्वार पर पुलिसकर्मी तैनात थे, लेकिन आने-जाने वालों की किसी तरह की जांच नहीं हो रही थी। वहीं स्टेशन से बाहर निकलने वाले अन्य रास्तों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती नहीं थी। फुट ओवरब्रिज से दो-दो रास्ते सीधे सरकुलेटिंग एरिया में आता है। इस रास्ते पर पुलिसकर्मी तैनात नहीं थे। कई यात्री उसी रास्ते से प्लेटफॉर्म पर जा भी रहे थे। ट्रेनें अपने समय से जा-आ रही थीं। उससे उतरने वाले यात्रियों की भी जांच नहीं हो रही थी। बुधवार को दिन में श्वान दस्ता भी स्टेशन पर नहीं घूमाया गया। हालांकि ट्रेनों में गश्ती बढ़ा दी गई है। पहले की अपेक्षा ज्यादा मैनपावर से गश्ती करायी जा रही है। बताया गया कि रेल पुलिस की 60 प्रतिशत मैनपावर ट्रेनों की गश्ती में लगायी गई है। ट्रेनों में गश्ती बढ़ाने को लेकर मुख्यालय से भी पत्र आया है। इस आधार पर जीआरपी और आरपीएफ ने ट्रेनों में चौकसी बढ़ा दी है। बुधवार को प्लेटफॉर्म नंबर छह पर दो पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी। वहीं चार नंबर प्लेटफॉर्म पर जीआरपी और आरपीएफ दोनों के पुलिसकर्मी दिखे।

पुलिसकर्मी सीसीटीवी फुटेज से रख रहे नजर

स्टेशन के हर हिस्से में सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जा रही है। वहां दो पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है जो हर कैमरे के फुटेज पर नजर रख रहे हैं। अब स्टेशन के सरकुलेटिंग एरिया से लेकर प्लेटफॉर्म तक सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं।

संदिग्धों पर रखी जा रही है नजर

जीआरपी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था में कोई ढिलाई नहीं है। पुलिस हर गतिविधियों पर नजर रख रही है। शाम को भी जीआरपी और आरपीएफ ने मिलकर संयुक्त अभियान चलाया। हर संदिग्ध सामान की जांच की गई। स्टेशन पर संदिग्ध लोगों की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। सादे लिबास में भी पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

आरपीएफ इंस्पेक्टर बोले स्थिति सामान्य है

आरपीएफ इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह ने बताया कि रात में सूचना आने के बाद विशेष चौकसी बरती गई। दिन में भी सुरक्षाकर्मी ड्यूटी में लगे हैं। स्थिति सामान्य है। उन्होंने बताया कि कैमरे से भी स्टेशन की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। नक्सलियों की बंदी मंगलवार रात तक थी। इसलिए रात में प्लेटफार्म की तलाशी करायी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें