ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरजमुई पहुंचे डिप्टी सीएम सुशील मोदी, चकाई के माधोपुर में इको पार्क बनाने की घोषणा

जमुई पहुंचे डिप्टी सीएम सुशील मोदी, चकाई के माधोपुर में इको पार्क बनाने की घोषणा

सूबे के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने रविवार को जमुई में कहा कि चकाई के माधोपुर में ईको पार्क का निर्माण किया जाएगा। यह पार्क 100 एकड़ में फैला होगा। उन्होंने कहा कि भीमबांध का जहां तीन करोड़ की...

जमुई पहुंचे डिप्टी सीएम सुशील मोदी, चकाई के माधोपुर में इको पार्क बनाने की घोषणा
जमुई। नगर संवाददाताSun, 20 Jan 2019 11:04 PM
ऐप पर पढ़ें

सूबे के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने रविवार को जमुई में कहा कि चकाई के माधोपुर में ईको पार्क का निर्माण किया जाएगा। यह पार्क 100 एकड़ में फैला होगा। उन्होंने कहा कि भीमबांध का जहां तीन करोड़ की योजना से जीर्णोद्धार किया जा रहा है। वहीं माधोपुर में बनने बाला इको पार्क इस जिले की तकदीर और तस्वीर बदलने में सहायक होगा।

उन्होंने कहा कि शीघ्र ही पटना में अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। पर्यावरण की रक्षा के लिए विभाग ने पार्क में कनक चंपा, बोतल ब्राश, सिल्वर कप, चंदन, नाग केशर, कल्प वृक्ष, अशोक, सखुआ, वालमखीरा, मौलेश्वरी, अर्जुन, जामुन, आंवला, कदंब, नीम, जकरंडा, रेमोनियापोर्म, साइकर्स, डीएन, फिशटेल, फॉक्सटेल, कैक्टस समेत अन्य किस्म के पौधे लगाए गए हैं।

जिले के पर्यटन स्थलों को विकसित करने के लिए शीघ्र पहल की जाएगी। बैठक में डीएम धर्मेंद्र कुमार, एसपी जे.रेड्डी , डीएफओ प्रभाकर झा, डीपीआरओ संजय कुमार वर्मा सहित कई पदाधिकारी मौजूद थे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें