DA Image
21 जनवरी, 2021|4:12|IST

अगली स्टोरी

हड़ताल अवधि के सामंजन पूरा होने का पत्र निकालने की मांग की

default image

भागलपुर, वरीय संवाददाता

हड़ताल की अवधि का सामंजन पूरा होने पर सोमवार को शिक्षकों ने जिला कार्यक्रम पदाधिकारी से मुलाकात की। इनलोगों ने इस संबंध में आदेश निकालने का अनुरोध किया है।

जिले के पंचायत प्रखंड शिक्षकों की हड़ताल अवधि के सामंजन, शिक्षकों के वेतनादि भुगतान आदि के संबंध में प्रारंभिक माध्यमिक शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना से मिला। इनलोगों ने कहा कि 27 दिसंबर को हड़ताल अवधि का सामंजन पूरा हो गया है। इस संबंध में आदेश निकालने के बाद से ये लोग अतिरिक्त ड्यूटी से मुक्त हो जायेंगे। इसके अलावा नगर परिषद सुल्तानगंज के शिक्षकों के वेतन भुगतान, शिक्षकों की प्रोन्नति एवं स्थानांतरण आदि के संबंध में भी इनलोगों ने अपनी मांग रखी।

संघ के जिला अध्यक्ष शेखर गुप्ता ने कहा कि पदाधिकारी ने हड़ताल अवधि से संबंधित आदेश यथाशीघ्र निर्गत किये जाने का आश्वासन दिया। यह भी कहा कि सुल्तानगंज नगर परिषद के शिक्षकों का तीन माह का आवंटन प्राप्त होने पर विपत्र कोषागार भेजा गया। जल्द से जल्द भुगतान किया जायेगा। प्रोन्नति प्रक्रिया पर सर्वोच्च न्यायालय में मामला होने तथा शिक्षकों की सुलभता के लिए स्थानान्तरण के संबंध में विभागीय दिशा निर्देश प्राप्त करने का आश्वासन प्रतिनिधिमंडल को दिया गया। प्रतिनिधिमंडल में उपाध्यक्ष अभिषेक झा, उप प्रधान सचिव प्रभाकर मतवाला, सचिव राकेश चौरसिया, कुमार विश्वामित्र, राहुल कुमार शामिल थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Demand to remove letter of completion of strike period