DA Image
3 अप्रैल, 2020|3:06|IST

अगली स्टोरी

सीआरएस ने की जांच, होली तक सुपौल-सरायगढ़ के बीच ट्रेन सेवा होगी शुरू

crs of samastipur railway division done inspection of rail track between supaul and saraigarh and tr

सुपौल और सरायगढ़ के बीच होली तक ट्रेन सेवा शुरू हो सकती है। दरअसल निरीक्षण के दौरान सीआरएस की ओर से जल्द ही रेल सेवा  शुरू करने के संकेत दिए गए। 

इससे पहले समस्तीपुर रेल प्रमंडल के अधीन सुपौल और सरायगढ़ रेलखंड को ट्रेन परिचालन के लिए रविवार को पूर्व मध्य रेलवे के सीआरएस अब्दुल लतीफ ने सुपौल से सरायगढ़ तक रेल ट्रैक का पुश ट्रॉली से निरीक्षण किया।

इससे पहले सीआरएस मो. लतीफ खान अधिकारियों की टीम के साथ सुबह 8 बजे ही स्पेशल ट्रेन से सुपौल पहुंचे। सबसे पहले सुपौल स्टेशन पर रिले रूम का निरीक्षण किया। इस दौरान सिग्नल ऑपरेटिंग सिस्टम को देखा और टेक्निकल जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने कई दिशा-निर्देश दिए। इसके बाद सरायगढ़ के लिए निकल गए। 

रास्ते मे ट्रैक का निरीक्षण करते हुए सरायगढ़ पहुंचे। रेलवे सूत्रों का कहना है निरीक्षण के दौरान ट्रैक पूरी तरह से फिट पाया गया। हालांकि कुछ जगहों पर रुककर कमियों को दूर करने का निर्देश दिया। उसने साथ डीआरएम अशोक महेश्वरी के अलावा, सीएओ ब्रजेश कुमार के अलावा निर्माण विभाग के अधिकारी मौजूद थे। सीआरएस रिपोर्ट मिलते ही वे रेलवे बोर्ड और मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट देंगे। इसके बाद स्थानीय जनप्रतिनिधि से समय लिया जाएगा। संभावना है कि दो से तीन सप्ताह में सुपौल से सरायगढ़ तक ट्रेन सेवा शुरू कर दी जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CRS of Samastipur railway division done inspection of Rail track between Supaul and Saraigad and Train Service will start till holi