DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देखिए VIDEO: सुकमा में शहीद बेटे की शहादत को सम्मान देने उमड़ा जनसैलाब

shaheed in Naxalite attack in sukma, ajay yadav body reached at jamalpur

1 / 2बुधवार को सिकंदरपुर शव पहुंचने पर कंधा देते परिजन व ग्रामीण।

shaheed in Naxalite attack in sukma, ajay yadav body reached at jamalpur

2 / 2सुकमा में शहीद बेटे की शहादत को सम्मान करने उमड़ा जनसैलाब

PreviousNext

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सली हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान अजय कुमार यादव को गर्व के आंसुओं के साथ बुधवार को अंतिम विदाई दी गई। लाल दरवाजा स्थित गंगा घाट पर मां भारती के लाल को अन्य जवानों ने सलामी दी। इसके बाद वह पंचतत्व में विलीन हो गए। विभाग के वरीय अधिकारियों के साथ ही विभिन्न राजनीतिक दल और गणमान्य लोग गंगा घाट पर मौजूद थे।

इससे पहले दोपहर करीब 2.10 बजे तिरंगा में लिपटा शहीद अजय का पार्थिव शरीर बीएसएफ के गंगा हेलिकॉप्टर से सफियाबाद स्थित हवाई अड्डा लाया गया। यहां से अजय के पार्थिव शरीर को जमालुपर ईस्ट कॉलोनी सिकंदरपुर स्थित घर ले जाया गया। शव के पहुंचते ही अंतिम दर्शन के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। शहीद अजय अमर रहे के नारे से पूरा वातावरण गुंजायमान हो उठा। शव पहुंचते ही पत्नी सुप्रिया भारती, माता-पिता, भाई व सिकंदरपुर मोहल्ला गमगीन हो गया। हर एक की आंखें नम थी। शहीद के परिवार को सांत्वना देने में पुलिस-प्रशासन और भारी संख्या में शहरवासी उनके घर पर पहुंचे। ग्रामीण कार्यमंत्री शैलेश कुमार ने पुष्पचक्र अर्पित कर अजय को श्रद्धांजलि दी।

सफियाबाद हवाई अड्डा में शव पहुंचने पर सीआरपीएफ डीआईजी-पी गोपाल सिंह मीणा और सहायक कमांडेंट मनीष कुमार की अगुवाई में जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इसके बाद शव को लेकर ईस्ट कॉलोनी थाना स्थित नयागांव सिकंदपुर पैतृक आवास लाया गया। यहां भी स्थानीय जिला पुलिस और सीआरपीएफ के एसआई ईश्वर लाल की अगुवाई में जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

मंगलवार को छतीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए विस्फोट में सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद हो गए थे। शहीद होने वालों में अजय कुमार यादव भी शामिल थे। डीएम उदय कुमार सिंह, एसपी आशीष भारती, एसडीओ डॉ. कुंदन कुमार, एएसपी अभियान राणा नवीन, सीओ जमालपुर मुमताज अहमद, इंस्पेक्टर मो. अली साबरी सहित अन्य पदाधिकारी शहीद अजय के परिवारों से मिले। बिहार सरकार द्वारा दिये 5 लाख रुपये की राहत राशि अजय के परिजनों ने लौटा दिया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CRPF personal and shaheed ajay yadav body reached at jamalpur who died in Naxalite attack in sukma