ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरप्रोविजनल सर्टिफिकेट के लिए दिन भर रही भीड़, देर शाम तक काउंटर पर रहे छात्र

प्रोविजनल सर्टिफिकेट के लिए दिन भर रही भीड़, देर शाम तक काउंटर पर रहे छात्र

बीएड की काउंसिलिंग में जमा किए जाने वाले प्रोविजनल सर्टिफिकेट के लिए शनिवार को विवि में छात्र-छात्राओं की भीड़ लगी रही। विवि में देर रात तक सर्टिफिकेट बांटे गए। कभी कर्मचारी के साथ बहस तो भीड़ में...

प्रोविजनल सर्टिफिकेट के लिए दिन भर रही भीड़, देर शाम तक काउंटर पर रहे छात्र
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरSun, 29 Jul 2018 01:38 AM
ऐप पर पढ़ें

बीएड की काउंसिलिंग में जमा किए जाने वाले प्रोविजनल सर्टिफिकेट के लिए शनिवार को विवि में छात्र-छात्राओं की भीड़ लगी रही। विवि में देर रात तक सर्टिफिकेट बांटे गए। कभी कर्मचारी के साथ बहस तो भीड़ में धक्का-मुक्की भी हो रही थी। इसे देखते हुए रविवार को भी परीक्षा विभाग खुला रहेगा और प्रोविजन सर्टिफिकेट देने का काम किया जाएगा।

परीक्षा विभाग के प्रभारी डॉ. रामसेवक सिंह ने बताया कि कंप्यूटर सेक्शन, सर्टिफिकेट का टीआर से मिलाने के लिए कार्यालय, सर्टिफिकेट वितरण कार्यालय और बाइटी शॉपी का कार्यालय खुला रहेगा। परीक्षा विभाग के कंप्यूटर सेक्शन में पिछले दो सप्ताह से खराब पड़े यूपीएस भी शनिवार को ठीक हो गए। इस वजह से रविवार को छात्रों को प्रोविजनल सर्टिफिकेट मिल जाने की उम्मीद है।

कई ऐसे छात्र थे जिनका प्रोविजन सर्टिफिकेट शनिवार शाम तक नहीं मिला था। खगड़िया से आई एक छात्रा रिमझिम रो रही थी। पूछने पर बताया कि रविवार सुबह नौ बजे से ही उसका काउंसिलिंग है। शनिवार शाम तक उसका सर्टिफिकेट नहीं मिला था। वहीं अंकित ने भी बताया कि उसका भी कल काउंसिलिंग है, लेकिन सर्टिफिकेट के लिए सुबह से ही प्रोविजनल वाले काउंटर पर खड़ा है। काउंटर पर अभिनन्दन, सन्नी, निलेश, अराधना व विकास आइस इंतजार में थे कि उन्हें प्रोविजनल सर्टिफिकेट मिले और वह काउंसिलिंग के लिए पटना जा सके।

छात्र और कर्मचारी के बीच धक्कामुक्की

प्रोविजनल सर्टिफिकेट लेने के दौरान परीक्षा विभाग में छात्र और कर्मचारी के बीच झड़प और धक्का-मुक्की हो गई।

लखीसराय स्थित आरलाल कॉलेज के शशि कुमार कुंदन ने बताया कि उसने करीब छह और चार महीने पहले ही प्रोविजनल सर्टिफिकेट निकलवाने के लिए परीक्षा विभाग में आवेदन दिया था। लेकिन दोनों बार परीक्षा विभाग ने भुला दिया। बीएड का रिजल्ट निकलने के बाद उन्होंने 26 जुलाई को फिर आवेदन दिया। 29 जुलाई की सुबह उनका पटना में काउंसिलिंग है, लेकिन 28 जुलाई की शाम तक प्रोविजनल नहीं मिला। उन्होंने बताया कि वह परीक्षा विभाग के वीरेन्द्र कुमार से बार-बार मांग करने लगे कि उनका सर्टिफिकेट दिया जाए। दूसरों को दिया जा रहा है, उन्हें क्यों नहीं। इस मामले को लेकर दोनों के बीच बहस होने लगी। उन्होंने आरोप लगाया कि इसके बाद वीरेन्द्र कुमार ने दो-तीन अन्य कर्मचारियों को बुला लिए और धक्का-मुक्की करने लगे। इसके बाद मामला प्रतिकुलपति के पास भी गया। छात्र ने बताया कि उसका 29 जुलाई को सुबह नौ बजे से काउंसिलिंग है। प्रोविजनल नहीं मिलेगा तो उसका भविष्य बर्बाद हो जाएगा। बाद में छात्र संघर्ष समिति के संयोजक सोनू ने सहयोग कर उसे सर्टिफिकेट दिलवाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें