ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुर38 केंद्रों पर 1978 लोगों को लगे कोरोना के टीके

38 केंद्रों पर 1978 लोगों को लगे कोरोना के टीके

90 स्वास्थ्यकर्मियों को पहला टीका तो 836 को बूस्टर डोज 95 फ्रंटलाइन वर्करों को...

38 केंद्रों पर 1978 लोगों को लगे कोरोना के टीके
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरFri, 05 Mar 2021 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

90 स्वास्थ्यकर्मियों को पहला टीका तो 836 को बूस्टर डोज

95 फ्रंटलाइन वर्करों को पहला टीका तो दो को बूस्टर डोज

भागलपुर, कार्यालय संवाददाता

जिले के 20 केंद्रों पर शुक्रवार को बने 38 कोरोना टीकाकरण केंद्रों पर कुल 31.41 प्रतिशत लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। इन केंद्रों पर 6300 लोगों को कोरोना का पहला टीका व बूस्टर डोज लगना था। इनमें से 1979 लोगों को ही कोरोना का पहला टीका व बूस्टर डोज लगाया गया।

90 स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना का पहला टीका तो 836 को बूस्टर डोज लगाया गया। 95 फ्रंटलाइन वर्करों को कोरोना का पहला टीका तो दो को बूस्टर डोज लगा। 45 से 59 साल वाले 30 बीमारों को और 926 बुजुर्गों को कोरोना का पहला टीका लगाया गया। सबसे ज्यादा रेफरल अस्पताल पीरपैंती पर 19 स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना का पहला टीका लगा तो मायागंज अस्पताल में सबसे ज्यादा 120 स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना टीका का बूस्टर डोज लगाया गया। यहां पर मायागंज अस्पताल के सर्जरी विभाग के पूर्व अध्यक्ष डॉ. उपेंद्र नाथ को कोरोना का टीका लगाया गया। अगर फ्रंटलाइन वर्कर की बात करें तो सबसे ज्यादा सदर अस्पताल में 70 फ्रंटलाइन वर्करों को कोरोना का पहला टीका लगा तो रेफरल अस्पताल पीरपैंती में दो फ्रंटलाइन वर्करों को बूस्टर डोज लगाया गया। 45 से 59 साल के सात बीमारों को अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया में कोरोना का पहला टीका लगाया गया, जबकि ग्लोकल हॉस्पिटल एवं सबौर पीएचसी पर पांच-पांच लोगों को कोरोना का पहला टीका लगा। बुजुर्गों की बात करें तो सबसे ज्यादा सदर अस्पताल में 134 बुजुर्गों को कोरोना का पहला टीका लगा। इसके बाद 88 लोगों को अनुमंडलीय अस्पताल नवछिया, 70 लोगों को पीएचसी खरीक पर, रेफरल अस्पताल पीरपैंती में 66 व पीएचसी रंगरा में 57 बुजुर्गों को कोरोना का पहला टीका लगा।

पोर्टल पर ऐसे कराएं रजिस्ट्रेशन

कोविन पोर्टल पर आमजन को कोरोना का टीका लगवाने के लिए जरूरी पंजीकरण की सुविधा प्रदान की गयी है। पोर्टल को खोलने पर रजिस्ट्रेशन योर सेल्फ पर क्लिक करना होगा। उसमें मोबाइल नंबर डालने के बाद एक ओटीपी आयेगा। ओटीपी पोर्टल पर बने बॉक्स में डालते ही एक पेज खुलेगा। उसमें पूछे गये जानकारी को भरें और उसे सबमिट कर दें। इसके बाद आपका टीका के लिए पंजीकरण हो जायेगा। यदि आप अपने मोबाइल से ही किसी और का पंजीकरण कराना चाहते हैं तो एड मोर पर क्लिक करें। इस पोर्टल पर एक ही मोबाइल नंबर से चार लोगों का कोरोना टीका के लिए रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है। आरोग्य सेतु एप पर भी रजिस्ट्रेशन की सुविधा प्रदान की गयी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें