DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीएमबीयू में छात्र संघ का विवादित चुनाव कैंसिल, अब दोबारा होगा मतदान

Controversial student union election of TMBU now cancelled it will be re voted on february 16

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में 7 फरवरी को हुए छात्र संघ चुनाव 16 फरवरी को फिर से होगा। इस चुनाव की मतगणना भी उसी दिन होगी। यह निर्णय चार डीन की कमेटी की रिपोर्ट की अनुशंसा के आधार पर किया गया।

विश्वविद्यालय के मुख्य चुनाव पदाधिकारी डा. योगेन्द्र ने बताया कि जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि लालू यादव नामक छात्र संघ चुनाव के प्रत्याशी ने मोबाइल से मतपत्र का फोटो खींचकर मतदान की गोपनीयता को भंग किया है। वहीं एमएएम कॉलेज नवगछिया कि छात्रा और मतदाता नेहा कुमारी और उसकी जगह मतदान करने वाली छात्रा दोनों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई होनी चाहिए। क्योंकि नेहा कुमारी ने अपना काउंसिल सदस्य का प्रमाणपत्र मतदान करने वाली छात्रा को दिया था। वहीं मतदान करने वाली छात्रा ने भी गलत तरीके से मतदान कर गलत काम किया है।

डा. योगेन्द्र ने बताया कि जांच कमेटी की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस चुनाव में कई तरह के विवाद सामने आ रहे हैं। यदि वर्तमान मतपत्रों के आधार पर मतगणना होगी तो इससे चुनाव प्रक्रिया पर सवाल उठते रहेंगे। इसलिए दुबारा चुनाव की अनुशंसा की गई है। निर्णय लिया गया है कि 16 फरवरी को पुन:मतदान होगा। यह मतदान सुबह  9 बजे से तीन बजे तक होगा और उसी  दिन मतदान के बाद मतगणना होगी।

जानकारी हो कि 7 फरवरी को हुए मतदान के पहले मतदान में लालू यादव नामक प्रत्याशी ने मतपत्र का फोटो खींचने का प्रयास किया था। जिसके बाद से हंगामा हो गया था और एबीवीपी द्वारा उसके वोट को रद्द करने की मांग की जा रही थी। वहीं अंतिम वोट नेहा कुमारी के नाम से दूसरे छात्रा ने दे दिया। जिसपर छात्र राजद ने हंगामा किया और चुनाव रद्द करने का मांग करने लगा। अगले दिन मतगणना के दौरान विवि और दोनों संगठन छात्र राजद और एबीवीपी के बीच वार्ता हुई। जिसमें मामले की जांच डीन की कमेटी को देने का निर्णय लिया गया। जिसकी रिपोर्ट 13 फरवरी को सौंप दी गई।

जांच टीम में ये थे शामिल
इस जांच टीम में साइंस के डीन प्रो. सुनील कुमार चौधरी, मानविकि के डीन प्रो. बहादुर मिश्र, समाज विज्ञान के डीन प्रो. बीके शर्मा और कॉमर्स के डीन प्रो. एनएन सिन्हा शामिल हैं।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Controversial student union election of TMBU now cancelled it will be re voted on february 16