ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरमां दुर्गा की प्रतिमा को ले जिच जारी, अधिवक्ता से राय ले रही महासमिति

मां दुर्गा की प्रतिमा को ले जिच जारी, अधिवक्ता से राय ले रही महासमिति

मां दुर्गा की प्रतिमा बैठाने को लेकर प्रशासन व दुर्गापूजा समितियों के साथ जिच जारी है। महासमिति अब अधिवक्ता से राय ले रही...

मां दुर्गा की प्रतिमा को ले जिच जारी, अधिवक्ता से राय ले रही महासमिति
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरMon, 12 Oct 2020 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

मां दुर्गा की प्रतिमा बैठाने को लेकर प्रशासन व दुर्गापूजा समितियों के साथ जिच जारी है। महासमिति अब अधिवक्ता से राय ले रही है। रविवार को महासमिति के कार्यकारी अध्यक्ष मानिक पासवान, महासचिव जयनंदन आचार्य, संरक्षक डॉ. आनंद मिश्रा, संयोजक विनय कुमार सिन्हा, कोषाध्यक्ष तरूण घोष आदि विधायक अजीत शर्मा से मिले। प्रशासन की ओर से प्रतिमा बैठाने पर चर्चा की। कई पूजा समिति के लोगों ने कहा कि प्रतिमा बैठाने पर प्राथमिकी दर्ज करने की धमकी दी जा रही है। इसके बाद विधायक ने आश्वासन दिया कि बिहार सरकार के गाइडलाइन का पालन करते हुए प्रतिमा की स्थापना की जा सकती है। इसके लिए मुख्यमंत्री, गृह मंत्रालय के सचिव को पत्र लिखा जायेगा। साथ ही डीएम, एसपी, एसडीओ से इस संदर्भ में बात की जाएगी। महासमिति ने गृह मंत्रालय से 25 अक्टूबर नवमी तिथि को प्रतिमा विसर्जन को लेकर तिथि बदलवाने का आग्रह किया।

इधर महासमिति के पदाधिकारियों ने बताया कि महासमिति शांतिपूर्ण ढंग से सभी सरकारी नियमों का पालन करते हुए प्रतिमा बैठाना चाहती है। इस संदर्भ में सांसद से बात की जाएगी। महासचिव जयनंदन आचार्य ने बताया कि प्रशासन मंदिर में स्थायी रूप से स्थापित प्रतिमा को ही प्रतिमा मान रही है। जिसके कारण संशय की स्थिति बनी हुई है। उधर मोहद्दीनगर में प्रतिमा स्थापित करने को लेकर रविवार को भी बात नहीं बन पायी। प्रवक्ता राकेश रंजन केशरी ने कहा कि यहां विधायक भी पहुंचे थे और सीएम से बात करने की बात कही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें