ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरकॉपी जांच मामले में कमेटी के सदस्यों ने किया मंथन

कॉपी जांच मामले में कमेटी के सदस्यों ने किया मंथन

टीएमबीयू में कॉपी जांच मामले को लेकर कमेटी के सदस्यों ने छठी बैठक गुरुवार को एफए कार्यालय में की। 40 मिनट की बैठक में फिर से फाइलों पर मंथन...

कॉपी जांच मामले में कमेटी के सदस्यों ने किया मंथन
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरThu, 13 Aug 2020 09:03 PM
ऐप पर पढ़ें

टीएमबीयू में कॉपी जांच मामले को लेकर कमेटी के सदस्यों ने छठी बैठक गुरुवार को एफए कार्यालय में की। 40 मिनट की बैठक में फिर से फाइलों पर मंथन हुआ।

15 अगस्त के बाद कमेटी की अगली बैठक होगी। सूत्रों की मानें तो कमेटी के सदस्यों ने परीक्षा विभाग से पूर्व में हुए कॉपी बिक्री की फाइल मांगी थी जिससे यह पता चल जाएगा कि कॉपी बेचने के दौरान क्या-क्या प्रक्रिया अपनायी गयी थी। इसी को केंद्र में रखकर फरवरी में हुई कॉपी बिक्री की प्रक्रिया से मिलान कराया जाएगा ताकि यह पता चल सकें कि कॉपी बिक्री के दौरान प्रक्रिया सही हुई है या नहीं।

इस फाइल को लेकर परीक्षा विभाग ने कहा कि फाइल लेखा विभाग के पास है। कमेटी अब लेखा विभाग से पत्राचार करके फाइल मांगेगी। फरवरी माह में एकलव्य प्रतियोगिता के दौरान विश्वविद्यालय ने पांच ट्रक कॉपियों को बेच दिया था। इस मामले को 19 फरवरी को सीनेट सदस्य डॉ. मृत्युंजय सिंह गंगा ने उठाया था। जांच रिपोर्ट में देरी पर प्रभारी कुलपति डॉ. एके सिंह ने नाराजगी जाहिर करते हुए 20 अगस्त तक की मोहलत दी गयी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें