DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सहरसा में बोले सीएम नीतीश, नौकरी नहीं मिली तो स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड का ऋण माफ 

CM nitish kumar at saharsa in meeting

स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड से ऋण लेकर पढ़ाई करने वाले को सरकार ऋण माफी का तोहफा दे सकती है। सहरसा के पटेल मैदान में बुधवार को जदयू अतिपिछड़ा कोसी प्रमंडलीय सम्मेलन को संबोधित करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि ऋण लेकर भी बच्चों की पढ़ाई पूरा कराएं। सरकार पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी नहीं मिलने पर ऋण माफी के लिए विचार कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि तय समय सीमा से पहले घर-घर तक बिजली कनेक्शन दिया जा चुका है। अगले साल हर खेतों तक पानी पहुंचाने के लिए कृषि फीडर का निर्माण पूरा हो जाएगा। 

मुख्यमंत्री ने सम्मेलन में लोगों से अपने बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा दिलाने का आह्वान करते हुए कहा कि सरकार बच्चों को पढ़ाने के लिए कई योजना चला रही है। बच्चियों के जन्म से लेकर स्नातक करने तक सरकार द्वारा 54 हजार रुपया दिया जा रहा है। उच्च शिक्षा के लिए सरकार द्वारा स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के माध्यम से 4 लाख का ऋण दिया जा रहा है। रोजगार नहीं मिला तो ऋण में दिए गए 4 लाख की राशि माफ हो सकती है। उन्होंने कहा कि हमारा मकसद है कि खूब पढ़ो और आगे बढ़ो।
 
मौके पर सूबे के ऊर्जा मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव, लघु आपदा व सिचाई मंत्री दिनेशचंद्र यादव, जिले के प्रभारी मंत्री रमेश ऋषिदेव सहित अन्य मौजूद थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CM Nitish speaking in Saharsa that if did not get job in time then student credit card loan will waiver