ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरसहरसा में बोले सीएम नीतीश, नौकरी नहीं मिली तो स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड का ऋण माफ 

सहरसा में बोले सीएम नीतीश, नौकरी नहीं मिली तो स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड का ऋण माफ 

स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड से ऋण लेकर पढ़ाई करने वाले को सरकार ऋण माफी का तोहफा दे सकती है। सहरसा के पटेल मैदान में बुधवार को जदयू अतिपिछड़ा कोसी प्रमंडलीय सम्मेलन को संबोधित करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार...

सहरसा में बोले सीएम नीतीश, नौकरी नहीं मिली तो स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड का ऋण माफ 
सहरसा, कार्यालय संवाददाता। Wed, 21 Nov 2018 08:02 PM
ऐप पर पढ़ें

स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड से ऋण लेकर पढ़ाई करने वाले को सरकार ऋण माफी का तोहफा दे सकती है। सहरसा के पटेल मैदान में बुधवार को जदयू अतिपिछड़ा कोसी प्रमंडलीय सम्मेलन को संबोधित करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि ऋण लेकर भी बच्चों की पढ़ाई पूरा कराएं। सरकार पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी नहीं मिलने पर ऋण माफी के लिए विचार कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि तय समय सीमा से पहले घर-घर तक बिजली कनेक्शन दिया जा चुका है। अगले साल हर खेतों तक पानी पहुंचाने के लिए कृषि फीडर का निर्माण पूरा हो जाएगा। 

मुख्यमंत्री ने सम्मेलन में लोगों से अपने बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा दिलाने का आह्वान करते हुए कहा कि सरकार बच्चों को पढ़ाने के लिए कई योजना चला रही है। बच्चियों के जन्म से लेकर स्नातक करने तक सरकार द्वारा 54 हजार रुपया दिया जा रहा है। उच्च शिक्षा के लिए सरकार द्वारा स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के माध्यम से 4 लाख का ऋण दिया जा रहा है। रोजगार नहीं मिला तो ऋण में दिए गए 4 लाख की राशि माफ हो सकती है। उन्होंने कहा कि हमारा मकसद है कि खूब पढ़ो और आगे बढ़ो।
 
मौके पर सूबे के ऊर्जा मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव, लघु आपदा व सिचाई मंत्री दिनेशचंद्र यादव, जिले के प्रभारी मंत्री रमेश ऋषिदेव सहित अन्य मौजूद थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें